एमी अवॉर्ड्स 2024 में हुई आदित्य रॉय कपूर की द नाइट मैनेजर की एंट्री

प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स के बाद इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2024 (International Emmy Awards 2024) सुर्खियों में है। अवॉर्ड शो से पहले हाल ही में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनीज का एलान किया गया है। इस साल भारत की एक मात्र वेब सीरीज द नाइट मैनेजर (The Night Manager) वैश्विक स्तर पर सफलता का झंडा फहराने के लिए तैयार है।

एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुई द नाइट मैनेजर
गुरुवार को न्यूयॉर्क में इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज ने एमी अवॉर्ड्स के नॉमिनीज का एलान किया है। 14 कैटेगरी में द नाइट मैनेजर एक मात्र सीरीज है, जो एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुई है। इसे बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

इन सीरीज से होगी टक्कर
द नाइट मैनेजर का मुकाबला दुनिया की बेहतरीन वेब सीरीज से होने वाली है। द बेस्ट ड्रामा की कैटेगरी में आदित्य रॉय कपूर स्टारर सीरीज के साथ फ्रांसीसी शो लेस गौटेस डी डियू (Drops of God), ऑस्ट्रेलिया की द न्यूजरीडर सीजन 2 (The Newsreader Season 2) और अर्जेंटीना की इओसी, एल एस्पिया एरेपेंटिडो सीजन 2 (El Espia Arrepentido Season 2) नॉमिनेटेड हैं।

अनिल कपूर ने जाहिर की खुशी
एमी अवॉर्ड्स में सीरीज की एंट्री से अनिल कपूर खुशी से गदगद हो गए हैं। पीटीआई के मुताबिक, अभिनेता ने कहा, “मुझे अभी पता चला है कि ‘द नाइट मैनेजर’ के हमारे भारतीय वर्जन को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया है। मुझे याद है कि जब मुझे यह ऑफर मिला था तो मैं उलझन में था। इसने मुझे एक ऐसा किरदार निभाने का मौका दिया, जो इतना जटिल था, लेकिन दूसरी ओर इसमें नए किरदार जोड़ने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी थी।”

कौन करेगा एमी अवॉर्ड्स का होस्ट?
2023 में रिलीज हुई द नाइट मैनेजर जॉन ले कैरे के नोवल और इसी नाम से आए ब्रिटिश शो का हिंदी एडेप्टेशन है। संदीप मोदी और प्रियंका घोष निर्देशित सीरीज में आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर और शोभिता धुलीपाला मुख्य भूमिका में हैं। मालूम हो कि इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन 25 नवंबर को हो रहा है, जिसे इंडियन कॉमेडियन वीर दास होस्ट करेंगे।

Related Articles

Back to top button