कानपुर: सेवानिवृत्त दरोगा की बेटे ने गला घोंटकर की हत्या, पढ़ें पूरा मामला

मृतक की बहू प्रेमलता ने पुलिस को बताया कि ससुर के नाम करीब 11 बीघे जमीन थी। पति की मौत के बाद ससुर ने 9 बीघा जमीन उसके दोनों बेटों हर्ष व यश के नाम कर दी थी। इसी बात से जेठ हेमंत कुमार खुन्नस मानने लगे।

मूसानगर थाना क्षेत्र के भरतौली में सोमवार शाम जमीन विवाद में सेवानिवृत्त दरोगा पिता की बड़े बेटे ने गला घोंटकर हत्या कर दी। गांव के बाहर गोशाला के पास सड़क किनारे उनका शव पड़ा मिला। मृतक की छोटी बहू ने जेठ पर हत्या किए जाने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

मूसानगर थाना क्षेत्र के भरतौली निवासी सेवानिवृत्त दरोगा खुशीराम (72) छोटी बहू प्रेमलता के साथ मंडी परिषद स्थित मकान में रहते थे। सोमवार दोपहर दो बजे वह किसी काम से गांव गए थे। शाम पांच बजे के करीब गांव की गोशाला के पास सड़क किनारे उनका शव पड़ा मिला। घटना की जानकारी पर एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति, एएसपी राजेश पांडेय व सीओ भोगनीपुर देंवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे।

मृतक की बहू प्रेमलता ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में पति प्रमोद की मौत हो गई थी। इसके बाद से ससुर उसके साथ मंडी परिषद के पास मकान बनाकर रहने लगे। उसके दो बेटियां वैष्णवी, कीर्ती व बेटे यश, हर्ष हैं। ससुर के नाम करीब 11 बीघे जमीन थी। पति की मौत के बाद ससुर ने 9 बीघा जमीन उसके दोनों बेटों हर्ष व यश के नाम कर दी थी। इसी बात से जेठ हेमंत कुमार खुन्नस मानने लगे। इसको लेकर घर में काफी दिनों से परिवार के बीच अनबन चल रही थी। सोमवार सुबह जमीन के हिस्से को लेकर कहासुनी भी हुई थी।

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि आरोपी हेमंत कुमार को हिरासत लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पिता ने छोटे भाई की विधवा बहू के बेटों के नाम जमीन कर दी। कुछ जमीन बची थी उसे बलकट पर देने गए थे। उसने मना किया तो विवाद हो गया। इसी बात को लेकर उसने गमछे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

Related Articles

Back to top button