कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती

कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 640 पोस्ट पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 अक्टूबर, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 नवंबर, 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को इस वैकेंसी से जुड़ी सभी डिटेल पोर्टल पर चेक करना चाहिए। इसके बाद ही अप्लाई करना चाहिए, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई भी गड़बड़ी पकड़ में आ जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास गेट स्कोर अनिवार्य है। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट /www.coalindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 

CIL Management trainees Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्तीये हैं वैकेंसी से जुड़ी अहम तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 29 अक्टूबर, 2024
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 नवंबर, 2024

CIL Management trainees Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्तीवैकेंसी डिटेल्स
कुल पद- 640
माइनिंग- 263
सिविल- 91
इलेक्ट्रिकल- 102
मैकेनिकल- 104
सिस्टम- 41
ई एंड टी- 39

CIL Management trainees Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए ये मांगी है आयुसीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 30 सितंबर, 2024 तक अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। ओबीसी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 साल और एससी, एसटी को 5 साल की छूट दी जाएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर पत्र को मान्य नहीं किया जाएगा।

CIL Management trainees Recruitment 2024: कोल इंडिया लिमिटेड मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती ये मांगी है एजुकेशन क्वालिफिकेशन
एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के अनुसार, उम्मीदवारों को न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई/ बीटेक या फिर संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग की बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। एससी, एसटी और दिव्यांग व्यक्तियों उम्मीदवारों के लिए, न्यूनतम योग्यता अंकों में 5% की छूट दी गई है। इसके अनुसार 55% फीसदी अंक वाले कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि गेट स्कोर में टाई होने की स्थिति में कोल इंडिया लिमिटेट (CIL) मेरिट सूची को फाइनल करने के लिए टाई-ब्रेकिंग फॉर्मूला का इस्तेमाल करेगा।

Related Articles

Back to top button