जालंधर: फर्जी निगम अधिकारी बन घर का निर्माण अवैध बताया और ठग लिए पांच हजार रुपये

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस गिरोह की पृष्ठभूमि अलग-अलग विभागों के कर्मचारी बनकर ठगी करने की रही है। रामा मंडी पुलिस ने शिकायत के बाद गुरुवार देर शाम केस दर्ज किया था। ढिलवां निवासी चतर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी।

जालंधर के ढिलवां एरिया में घर के निर्माण को अवैध बता 10 हजार रुपये मांगने वाले चार फर्जी निगम अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से 5000 रुपये नकद और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल हैं। थाना रामामंडी पुलिस ने सनी महेंद्रू निवासी न्यू बलदेव नगर, अजय निवासी अली मोहल्ला, मिस्टी निवासी भार्गव कैंप, मनप्रीत निवासी अवतार नगर के खिलाफ धारा 384, 420, 419 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। जिन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ करेगी कि उन्होंने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया था।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि रामा मंडी पुलिस ने शिकायत के बाद गुरुवार देर शाम केस दर्ज किया था। शिकायत में ढिलवां निवासी चतर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपियों ने उनके घर की फोटो खींच निर्माण को अवैध बताकर कार्रवाई करने की धमकी दी। फर्जी निगम अधिकारियों ने उससे 10 हजार रुपये की मांग की थी। किसी तरह उसने पांच हजार रुपये दे भी दिए थे। पैसे देने के बाद, इमारत के मालिक को धोखेबाजों के व्यवहार पर संदेह हो गया, जिसके कारण उन्होंने तुरंत ईआरएस टीम और पुलिस को फोन किया।

पुलिस बल ने लॉरेंस स्कूल के पास से चार सदस्यीय गिरोह को गिरफ्तार कर लिया। कमिश्नर ने बताया कि इस गिरोह की पृष्ठभूमि अलग-अलग विभागों के कर्मचारी बनकर ठगी करने की रही है। मामले की आगे की जांच की जा रही है। वहीं पीड़ित ने मौके पर एक वीडियो भी बनाया था। जिसमें पुलिस आरोपियों के नाम नंबर नोट कर रही थी। इस गैंग में और कितने लोग शामिल हैं पुलिस इसकी पूछताछ करेगी।

Related Articles

Back to top button