नीट यूजी काउंसिलिंग 3rd राउंड के लिए फाइनल रिजल्ट जारी

नीट यूजी काउंसिलिंग के तीसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। एमसीसी की ओर से 3rd राउंड की अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है। परिणाम की जांच तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं। लिस्ट में जगह प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को तय तिथियों में एडमिशन की आगे की प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) की ओर से तीसरे चरण की नीट यूजी काउंसिलिंग 2024 काउंसिलिंग में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। 3rd राउंड की फाइनल अलॉटमेंट लिस्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर पीडीएफ फॉर्मेट जारी की गई है। अभ्यर्थी तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से पीडीएफ डाउनलोड करके अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ में रैंक, कोर्स, आवंटित संस्थान सहित अन्य जानकारी दर्ज है।

इन स्टेप्स से चेक कर सकते हैं नतीजे
नीट यूजी काउंसिलिंग राउंड 3 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर यूजी मेडिकल पर क्लिक करें।
अब Current Events में FINAL RESULT ROUND 3 UG COUNSELLING 2024 पर क्लिक करें।
इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके अपनी रैंक के अनुसार आवंटित संस्थान की जानकारी चेक कर सकते हैं।

एडमिशन के लिए इन डेट्स में करना होगा रिपोर्ट
जिन उम्मीदवारों को तीसरे राउंड की काउंसिलिंग में सीट आवंटित हुई है अब उन्हें 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक संबंधित कॉलेज/ संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद संस्थान/ कॉलेज की ओर से 20 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2024 तक छात्रों का वेरिफिकिशन किया जाएगा। छात्र एडमिशन के लिए रिपोर्ट अवश्य करें नहीं तो आपकी सीट को कैंसल कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button