पाकिस्तान की स्थिति को सुधारने के लिए पीएम शरीफ ने सभी पार्टियों से एक साथ आने का किया आग्रह..  

पाकिस्तान अखबार ने बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को गठबंधन सरकार से बैठक के लिए एक तारीख और स्थान देने का आग्रह किया, जिस समय सभी राजनीतिक दल एक साथ बैठेंगे। पाकिस्तान के वकीलों के शीर्ष नियामक निकाय ने कहा कि वह सरकार और विपक्ष के बीच मध्यस्थता करने के लिए तैयार है।

पीटीआई की ओर से किया ट्वीट

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एक ट्वीट में कहा कि कानून मंत्री आजम नजीर तरार हर दिन एक साथ बैठकर मुद्दों को हल करने के लिए बयान दे रहे थे और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी बातचीत के लिए कहा था। खबरों के अनुसार, फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, “बयानों से परे इस प्रक्रिया का विस्तार करें और राजनीतिक पार्टियों को मिलने के लिए एक तारीख और स्थान दें। इमरान खान पहले ही संवादों के पक्षधर रहे हैं।”

इमरान खान बातचीत करने के लिए तैयार

चौधरी के इस बयान से एक दिन पहले ही इमरान खान ने कहा था कि वह देश के लिए किसी से भी बात करने और कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं। पीटीआई प्रमुख ने गुरुवार को ट्वीट किया, “मैं पाकिस्तान के उत्थान, हित और लोकतंत्र के लिए किसी भी बलिदान से पीछे नहीं हटूंगा। इस संबंध में, मैं किसी से भी बात करने और इसके लिए हर कदम उठाने को तैयार हूं।”

शहबाज ने मांगा सभी राजनीतिक दलों का साथ

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीटीआई के अध्यक्ष खान के लिए एक जैतून शाखा का विस्तार करते हुए कहा कि देश को चल रहे राजनीतिक और आर्थिक संकट से छुटकारा दिलाने के लिए सभी राजनीतिक ताकतों को बातचीत के लिए बैठना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के फैसले के अनुसार सरकार अपने निर्धारित समय पर आम चुनाव करायेगी।

पीएम ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कर्ज न चुकाने का खतरा अब खत्म हो गया है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ स्टाफ स्तर के समझौते को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।

पहले की बैठकों में शामिल नहीं हुए पीटीआई

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने पीएम हाउस में काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर एडिटर्स (सीपीएनई) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “देश को आगे ले जाने के लिए सभी राजनीतिक ताकतों को एक साथ बैठना होगा।” शरीफ ने अफसोस जताया कि उन्होंने हाल के दिनों में दो बार बातचीत के लिए पीटीआई को आमंत्रित किया था, लेकिन पार्टी नहीं आई। उन्होंने कहा, “हालांकि राजनेता हमेशा बातचीत का सहारा लेते हैं, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का इस संबंध में सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देने का इतिहास रहा है।”

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि देश गंभीर राजनीतिक और आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीएम) के सभी घटक दलों ने स्थिति को सुधारने में सकारात्मक योगदान दिया है।

Related Articles

Back to top button