बिहार में दाना चक्रवात का असर, आज इन 21 जिलों में बारिश का असर

बिहार के कई जिलों में दाना चक्रवात का असर है। दक्षिण-पूर्वी इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। भागलपुर, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और मुंगेर समेत कुछ जिलों झमाझम बारिश हुई। शुक्रवार देर शाम पटना में भी हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक भागलपुर में 11 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं कटिहार में सात एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इस कारण के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई।

बिहार में कमजोर पड़ गया है चक्रवात
इधर, शनिवार सुबह पटना समेत राज्य के कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। करीब 15 किमी की रफ्तार से चल रही हवा ने तापमान में गिरावट ला दी। लोगों को गुलाबी ठंड महसूस होने लगी। मौसम विभाग की मानें तो दाना चक्रवात का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। यह चक्रवात बिहार में कमजोर पड़ गया है। हालांकि, 31 अक्टूबर तक इसका असर कम होगा। 28 से 28 अक्टूबर तक दक्षिण-पूर्वी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होती रहेगी।

21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शनिवार को बिहार के 21 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें पटना, जहानाबाद, अरवल, नालंदा, नवादा, गया, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, अररिया, किशनगंज शामिल हैं। इन जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button