मथुरा: खनन माफिया ने चलते ट्रैक्टर से तहसीलदार के सुरक्षा कर्मी को फेंक दिया

मथुरा के महावन में खनन माफिया ने तहसीलदार की सुरक्षा में लगे होमगार्ड को चलते ट्रैक्टर से नीचे फेंक दिया। घटना बृहस्पतिवार दोपहर की बताई जा रही है। जब यह घटना हुई तो होमगार्ड अफसरों के निर्देश पर पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्रालियों को थाने ले जा रहा था। वहीं जिस स्थान से खनन की अनुमति ली गई थी वहां की बजाय अन्यत्र खनन होता मिला।

दरअसल, निर्माणाधीन बरेली-जयपुर हाईवे पर मिट्टी डालने के लिए ग्राम पंचायत इस्लामपुर में खनन की अनुमति दी गई थी। अनुमति खसरा संख्या 512 से 500 घनवर्ग मीटर मिट्टी उठाने के लिए दी गई थी। बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे राजस्व टीम को सूचना मिली कि अवैध खनन किया जा रहा है। उपजिलाधिकारी महावन नीलम श्रीवास्तव ने जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार साबिका शर्मा व हेमंत कुमार व पुलिस को मौके पर भेजा। 

टीम को देखते ही माफिया मौके से ट्रैक्टर-ट्राॅली एवं जेसीबी मशीन को लेकर भागने लगे। टीम ने पांच ट्रैक्टर -ट्राॅली को पकड़ लिया। एक ट्रैक्टर पर तहसीलदार की सुरक्षा के लगे होमगार्ड को बैठाकर वाहनों को थाने भेजा जा रहा था। ट्रैक्टर चालकों ने एक राय होकर होमगार्ड को चलते ट्रैक्टर से नीचे फेंक दिया। जिसमें होमगार्ड चोटिल हो गया। 

चालक तीन ट्रैक्टर-ट्राॅली को लेकर भाग गए। एसडीएम महावन नीलम श्रीवास्तव ने बताया कि खनन की जांच कराने के लिए टीम गठित कर मौके पर भेजी गई थी। दो ट्रैक्टर-ट्राॅली को महावन पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button