मशहूर सूफी गायक सतिंदर सरताज के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत

मशहूर सूफी गायक सतिंदर सरताज मुसीबत में फंस गए है। दरअसल, 10 नवंबर को कपूरथला के गुरु नानक स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कोर्ट ने उन्हें समन भेजा है। इस मामले में एक खिलाड़ी और वकील द्वारा स्टेडियम के व्यावसायिक इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए याचिका दायर की गई थी।

अदालत ने सतिंदर सरताज, उनकी कंपनी फिरदोस प्रोडक्शंस, पंजाब सरकार के सचिव और Director Sports को डिफैंडैंट (Defendant) बताया है। इसके साथ ही जिला खेल अधिकारी, एस.एस.पी. कपूरथला और एस.पी. इसमें ट्रैफिक को भी पार्टी बनाया गया है। याचिका के मुताबिक स्टेडियम के हॉकी मैदान में खिलाड़ी रोजाना अभ्यास करते हैं। अगर वहां कार्यक्रम हुआ तो न सिर्फ मैदान को नुकसान हो सकता है, बल्कि खिलाड़ियों की प्रैक्टिस भी बाधित होगी। याचिकाकर्ता एस.एस. मल्ली ने कहा कि स्टेडियम का व्यावसायिक उपयोग नियमों के विरुद्ध है। वकील रणबीर रावत ने कहा कि नियमों के मुताबिक, अगर किसी स्टेडियम में कोई कार्यक्रम करवाना है तो उसे जन कल्याण कार्यक्रम के लिए किराए पर दिया जा सकता है ना कि किसी व्यावसायिक कार्यक्रम के लिए ।

यहां बता दें कि इस कार्यक्रम के 80 फीसदी टिकट पहले ही बिक चुकी हैं। जिला प्रशासन की ओर से अभी इसकी आधिकारिक अनुमति नहीं दी गई है। जिला खेल पदाधिकारी शास्वत राजदान ने कहा कि उनके द्वारा अनुमति नहीं दी गई है। कार्यक्रम की फाइल डॉयरेक्टर स्पोर्ट्स को भेज दी गई है और अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली पंजाब राज्य खेल परिषद द्वारा लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button