ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए बढ़ी पदों की संख्या

ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पदों की संख्या में इजाफा कर दिया गया है। स्टेट सेलेक्शन बोर्ड (SSB) ने कुल भर्ती में अब 720 पद और बढ़ा दिए हैं। जोड़े गए नए पदों को मिलाकर अब कुल 2030 पदों पर नियुक्तयां की जाएंगी। इसके पहले सिपाही के 1360 पदों पर भर्ती की जा रही थी। इस संबंध में SSB की ओर से आधिकारिक सूचना ऑफिशियल वेबसाइट /odishapolice.gov.in/ पर जारी की गई है। अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

Odisha Police Constable Recruitment 2024: बढ़ चुकी है लास्ट डेट
हाल ही में, एसएसबी, ओडिशा पुलिस ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया था। नई तिथि के अनुसार, उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं। इसके पहले आवेदन की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर थी। ऐसे में उम्मीदवारों के पास अब अच्छा मौका है, अगर उन्होंने अभी तक अप्लाई नहीं किया है तो वे अब इस तिथि तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट https://odishapolice.gov.in/ पर जाकर अप्लाई करना होगा। साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा।

Odisha Police Constable Recruitment 2024: ओपन होगी करेक्शन विंडो
पंजीकरण विंडो बंद होने के बाद आवेदन पत्र सुधार विंडो खुलेगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को निर्धारित सेक्शन में बदलाव करने का मौका दिया जाएगा। आवेदकों को इस बात का ध्यान देना चाहिए कि महिलाएं और ट्रांसजेंडर इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

Odisha Police Constable Recruitment 2024: ये होगी आयु सीमा
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को कम से कम 18 वर्ष और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट मिलेगी। इसकी जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

Odisha Police Constable Recruitment 2024: एजुकेशन क्वालिफिकेशन
उम्मीदवारों को एक विषय के रूप में उड़िया के साथ कक्षा 10 उत्तीर्ण पास होना चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट्स का चरित्र अच्छा और भारतीय नागरिक होने चाहिए। उड़िया में बोलने, लिखने और पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। एसएसबी सिपाही के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए विभिन्न चरणों में एग्जाम आयोजित करेगा। इसमें एक कंप्यूटर-आधारित भर्ती परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षण, ड्राइविंग टेस्ट और मेडिकल परीक्षा शामिल हैं। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करना होगा।

Related Articles

Back to top button