जर्मनी में फिर चाकूबाजी, चलती बस में महिला ने 5 लोगों को उतारा मौत के घाट

जर्मनी में क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के सीजेन इलाके में बीते दिन एक बस में एक हिंसक घटना सामने आई, जिसमें एक महिला ने धड़ाधड़ चाकू से हमला कर 5 लोगों की हत्या कर दी।

एक हफ्ते पहले भी ऐसे ही चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी। अब दोनों मामलों के सामने आने के बाद लोग भड़क गए हैं। इन घटनाओं में अफगानी लोगों का हाथ सामने आने के बाद अब सरकार भी एक्शन में आ गई है।

28 अफगानी लोगों को भेजा वापस
लोगों के रोष के बाद सरकार ने कार्रवाई तेज कर दी है। अब सरकार ने ऐसे ही क्राइम में शामिल 28 लोगों को वापस भेज दिया है। 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद किसी सरकार ने पहली बार ऐसा कदम उठाया है।

आरोपी महिला हुई गिरफ्तार
महिला द्वारा किए गए हमले के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने अब महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के समय बस में 40 अन्य यात्री सवार थे।

पहले भी हुई ऐसी घटना
सीएनएन ने पुलिस के हवाले से बताया कि यह घटना शुक्रवार को पश्चिमी जर्मन शहर सोलिंगन में एक समारोह में एक सीरियाई व्यक्ति द्वारा खुद को बुलाए जाने और तीन लोगों तथा कई अन्य लोगों की चाकू घोंपकर हत्या करने की बात स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

इस घटना में 67 और 56 वर्ष की आयु के दो पुरुषों तथा 56 वर्ष की आयु की एक महिला की जान चली गई।

इस घटना ने जर्मनी को स्तब्ध कर दिया तथा विपक्षी दलों ने सख्त आव्रजन कानूनों की मांग की थी। आरोपी 26 वर्षीय व्यक्ति पर जर्मन अभियोजकों ने ISIS का सदस्य होने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Back to top button