झारखंड संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज होगा जारी

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) आज 17 सितंबर को झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (JGGLCCE) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। प्रवेश पत्र जारी होते ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (jssc.nic.in) पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा 21 और 22 सितंबर, 2024 को निर्धारित है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय में तकनीकी समस्याओं से बचने के लिए अपने एडमिट कार्ड पहले ही डाउनलोड कर लें। उन्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास परीक्षा केंद्र पर लाने के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी और वैध फोटो पहचान पत्र हो।

जेएसएससी का लक्ष्य सहायक ब्यूरो अधिकारी, ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी, जूनियर सचिवालय सहायक और योजना सहायक सहित विभिन्न पदों के लिए 2017 रिक्तियों को भरना है।

इस दिन होगी परीक्षा
परीक्षा 21 और 22 सितंबर, 2024 को निर्धारित है। परीक्षा में 3 पेपर हैं और प्रतिदिन 3 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे। पेपर 1 में एक भाषा का पेपर शामिल है। हिंदी भाषा और अंग्रेजी भाषा, पेपर 2 क्षेत्रीय या चयनित भाषा का पेपर और पेपर 3 में सामान्य ज्ञान के विषय शामिल हैं। प्रत्येक पेपर की समय अवधि 02 घंटे है। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि, 03 अंक दिए जाएंगे और यदि कोई नकारात्मक अंकन है, तो गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा।

एडमिट कार्ड ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (jssc.nic.in) पर जाएं।
  • अब होमपेज पर “महत्वपूर्ण लिंक” या इसी तरह के अनुभाग देखें।
  • इसके बाद JGGLCCE 2023 परीक्षा के लिए विशिष्ट लिंक खोजें।
  • अब आपको अपना पंजीकरण नंबर और पंजीकृत लॉगिन पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • स्क्रीन पर दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • अब आपका JSSC CGL एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी ले लें।

Related Articles

Back to top button