न्यूयॉर्क में स्काईडाइविंग के दौरान प्लेन क्रैश, पायलट की मौत

न्यूयॉर्क के नियाग्रा काउंटी में स्काईडाइविंग के दौरान विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। संघीय उड्डयन प्रशासन ने एक बयान में कहा कि स्काईडाइविंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सिंगल-इंजन सेसना 208बी विमान न्यूयॉर्क के यंगस्टाउन के पास लेक रोड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

गोताखोरों को छोड़ने के बाद वापसी में हुआ हादसा
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने शनिवार को जांच शुरू की। दरअसल, स्काईडाइव द फॉल्स स्काईडाइविंग केंद्र से विमान ने सभी गोताखोरों को छोड़ दिया था और वापस उतरने की ओर बढ़ रहा था, तभी यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पायलट की हुई मौत
एफएए के प्रवक्ता टैमी एल. जोन्स ने कहा कि विमान में एकमात्र व्यक्ति पायलट था, जो दुर्घटना में मारा गया। उसने दुर्घटना से पहले पैराशूट खोलने की कोशिश की थी।

हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना से पहले विमान में कितने गोताखोर सवार थे, नियाग्रा काउंटी के शेरिफ माइकल फिलिसेटी ने शनिवार को एक समाचार सम्मेलन में कहा। बाद में, दुर्घटना स्थल के आसपास कथित तौर पर आग भी लग गई।

फिलिसेटी ने कहा कि प्रारंभिक प्रतिक्रिया दल को “उस समय एक महत्वपूर्ण आग” बुझानी पड़ी। शेरिफ ने विमान दुर्घटना को “एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना” कहा और कहा कि स्थानीय और संघीय कानून प्रवर्तन भागीदार यह पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं कि दुर्घटना का कारण क्या था।

Related Articles

Back to top button