पूर्णिया में टला बड़ा रेल हादसा: जोगबनी जा रही ट्रेन में उलझा सरिया

पूर्णिया जिले के रानीपतरा रेलवे स्टेशन के समीप एक बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल, मंगलवार देर रात्रि को कटिहार से जोगबनी जा रही डीएमयू ट्रेन के चक्के में सरिया उलझ गया, लेकिन पायलट ने सूझबूझ से ट्रेन रोक बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना जोगबनी रेल सेक्शन के रानीपतरा स्टेशन के समीप की हैं, जहां रेलवे ट्रैक पर सरिया पड़ा हुआ था। कटिहार से जोगबनी जाने वाली डीएमयू ट्रेन (07561) के पहिए में सरिया लोहे का रोड उलझ गया था। ट्रेन पायलट की सरिया पर नजर चली गयी। साथ ही ट्रेन पायलट ने अपनी सूझबूझता से इमरजेंसी ब्रेक लगा गाड़ी रोक डाली। सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस तरह बड़ा हादसा होने से टल गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। काफी मशक्कत के बाद लोगों की मदद से ट्रेन व्हील से सरिया निकाला गया।

देखा जाए तो सरिया का रेलवे ट्रैक पर यूँ ही पड़ा होना कोई सामान्य या मामूली बात नहीं हैं। वह भी इस तरह रखा हो जिससे कि ट्रेन व्हील जैसे ही उस पर गुजरे तो वह उसमें उलझ बेपटरी हो जाए। फिलहाल यह तो रेल जाँच के बाद ही साफ हो पाएगा कि रेलवे ट्रैक पर सरिया कहाँ से आया। रेलवे सुरक्षा बल ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button