बल्‍लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दमखम, टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक

एशिया कप 2024 के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने नेपाल को मात दी। दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने नेपाल को 82 रन से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 178 रन बनाए। जवाब में नेपाल टीम 9 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना सकी।

शेफाली ने खेली तूफानी पारी
टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार ही। सलामी बल्‍लेबाज शेफाली वर्मा और दयालन हेमलता ने पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े। 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर हेमलता आउट हुईं। उन्‍होंने 42 गेंदों पर 47 रन बनाए। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 48 गेंदों पर 81 रन और एस सजना ने 10 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स 28 और ऋचा घोष 6 रन बनाकर नाबाद रहीं। सीता राणा मगर ने 2 और कबिता जोशी ने 1 विकेट चटकाया।

नेपाल की टीम लड़खड़ाई
179 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नेपाल टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम नियमित अंतराल में विकेट खोती चली गई। समझाना खड़का ने 7 गेंदों पर 7 रन बनाए। उनके अलावा कबिता कुंवर ने 6, कप्‍तान इंदु बर्मा ने 14 रन, सीता राणा मगर ने 18, रूबीना छेत्री ने 15, कबिता जोशी ने 0, पूजा महतो ने 2 रन, डॉली भट्टा ने 5 और काजल श्रेष्ठ ने 7 गेंदों पर 3 रन बनाए। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट चटकाए। अरुंधति रेड्डी और राधा यादव को 2-2 सफलताएं मिलीं। साथ ही रेणुका सिंह ठाकुर ने 1 शिकार किया।

Related Articles

Back to top button