मध्यप्रदेश: 5वीं रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव रीवा में आज

मध्य प्रदेश के रीवा में बुधवार को पांचवी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित होने जा रही है। इसके आयोजन से पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसे प्रदेश के लिए एक बड़ा अवसर बताते हुए कहा कि यह कॉन्क्लेव अब तक की सबसे सफल होगी। प्रदेश में अब तक 2.45 लाख करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश प्राप्त हो चुका है, जिससे 3 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार के गठन के बाद से ही औद्योगिक निवेश और रोजगार सृजन की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार आईटी, एमएसएमई, हेवी इंडस्ट्री और फूड इंडस्ट्री जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एक समान रूप से कार्य कर रही है। इन सभी क्षेत्रों में लगातार रोजगार और निवेश को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक अवसर मिल सकें।

विंध्य में विकास का नया कीर्तिमान
मुख्यमंत्री ने रीवा के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि यह अंचल विंध्य और बुंदेलखंड को जोड़ते हुए विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अब तक उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर और सागर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित किए जा चुके हैं और उन्हें सफल बनाने के लिए मुंबई, कोयंबतूर, बेंगलुरु और कोलकाता में रोड शो किए गए, जिनके परिणाम बेहद सकारात्मक रहे हैं।

नए उद्योगों की शुरुआत होगी
इस कॉन्क्लेव के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कई उद्योगों का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार के तहत प्रदेश के विकास को और तेज गति से आगे बढ़ाने का संकल्प दोहराया।

Related Articles

Back to top button