मुरादाबाद: किशोरी का जबरन धर्म परिवर्तन, युवक से कराया निकाह

मुरादाबाद में किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर उसकी शादी करवा दी गई। पुलिस ने आरोपी और उसके भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी और किशोरी की तलाश कर रही है।

मझोला थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय किशोरी को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। इसके बाद किशोरी का एक युवक से निकाह भी करा दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक और उसके भाइयों खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस किशोरी की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। किशोरी की मां ने मझोला थाने में केस दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी बेटी कक्षा नौ में पढ़ती है। 21 जुलाई को वह घर से गायब हो गई। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा।

बाद में उसे पता चला कि राजा बाबू अपने भाई मेहरबान अली, शमशेर अली निवासी रेलवे हरथला कॉलोनी की मदद से उसकी बेटी को अगवा कर ले गया है। महिला ने आरोपियों के घर बेटी के बारे में पूछने गई तो आरोपी उसे धमकी देने लगे कि अगर केस दर्ज कराया तुम्हारे बेटे की हत्या कर देंगे।

हमने किशोरी का धर्म परिवर्तन कराकर राजा बाबू से उसका निकाह करा दिया है। अब उसकी तलाश बंद कर दो। सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अभद्र टिप्पणी करने में अधिवक्ता पर रिपोर्ट दर्ज
मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाले एक अधिवक्ता ने चंदौसी निवासी अधिवक्ता पर भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में केस दर्ज कराया है। बुद्धि विहार निवासी अधिवक्ता विजेंद्र सिंह ने मझोला थाने में दर्ज कराए केस में बताया कि 19 अप्रैल 2024 को वह अपने साथी शरद वर्मा, सुरेश पाल, अरविंद मोहन के साथ रात में टहल रहे थे।

इसी बीच उसके फोन पर बदायूं के शिवपुरी निवासी नीरेश अरुण की कॉल आई। नीरेश अरुण चंदौसी में रहते हैं और वहीं कचहरी में प्रैक्टिस करते है। विजेंद्र सिंह का कहना है कि उन्होंने फोन पर राम-राम कहा तो नीरेश अरुण भड़क गए और गाली-गलौज करते हुए भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि मैं केवल बाबा साहब को मानता हूं। इसलिए मैं जय भीम कहता हूं। विजेंद्र सिंह ने कहा कि उनके मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग है। मझोला थाना प्रभारी केके वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button