यूपी में बदलेगा मौसम, 42 जिलों में होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। आने वाले कुछ घंटों में मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा और कई जिलों में भारी बरसात होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 42 जिलों में अच्छी बारिश होगी और मौसम सुहावना हो जाएगा। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

दो दिन होगी गरज-चमक के साथ भारी बारिश
जानकारी के मुताबिक, आज यानी शनिवार को पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश होगी। कल रविवार को भी लखनऊ समेत 42 जिलों में माध्यम से भारी वर्षा की पूर्वानुमान हैं। विभाग के अनुसार दो दिन बाद शुरू होने वाली बारिश अगस्त पहले सप्ताह तक राहत देगी। इस दौरान मध्य और पूर्वी यूपी ही नहीं, बल्कि प्रदेश भर में अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं। राजधानी सहित कई इलाकों में गरज-चमक के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शनिवार के लिए 20 से अधिक शहरों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मौसम का यही रुख आगे भी रहेगा। बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, संतरविदासनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर में बुधवार को भारी वर्षा का अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button