7 सितंबर को गोरखपुर आएंगे उपराष्ट्रपति, सैनिक स्कूल का करेंगे लोकार्पण

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आमंत्रण पर कल यानी शनिवार (7 सितंबर) को गोरखपुर आ रहे हैं। वह गोरखपुर में बने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे। उपराष्ट्रपति की अगवानी के लिए सीएम योगी ने गुरुवार को गोरखपुर में डेरा डाल दिया है।

सीएम योगी यहां पर तीन दिवसीय दौरे पर आएं है। गोरखपुर आते ही उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम को भव्य, ऐतिहासिक और गरिमामयी बनाने के लिए जुट जाने का आह्वान किया। बाद में वह सैनिक स्कूल में लोकार्पण समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कार्यक्रम स्थल पर भी पहुंचे।

गोरखपुर आते ही सीएम योगी ने की बैठक
गोरखपुर आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनेक्सी भवन में भाजपा की महानगर और जिला इकाई के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक की। बैठक में उन्होंने सैनिक स्कूल के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हाथों होने वाले लोकार्पण समारोह की चर्चा करते हुए कहा कि यह समारोह अभूतपूर्व बने, इसके लिए हमें पूर्ण मनोयोग से जुट जाना चाहिए।

कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का पहला सैनिक स्कूल है। सबका प्रयास होना चाहिए कि इसके लोकार्पण का कार्यक्रम भव्यता के साथ गरिमामयी हो। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान में अधिक से अधिक सदस्य बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से लोग जुड़ना चाह रहे हैं। कारण, पीएम मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
सीएम योगी ने बैठक में कहा कि 18 करोड़ सदस्यों वाले दुनिया के सबसे बड़े दल के रूप में हमें सबसे अधिक सक्रिय सदस्य बनाने के लक्ष्य को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा का ही कार्यकर्ता कह सकता है कि दल से बढ़कर देश है। बैठक को एमएलसी एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया।

बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता एवं अध्यक्षता जिला अध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह ने की। बैठक में महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक फतेह बहादुर सिंह, विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ला, महेंद्रपाल सिंह, डॉ. विमलेश पासवान, राजेश श्रिपाठी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विशवजिताशू सिंह आशू, डॉ सत्येंद्र सिन्हा, पुष्पदंत जैन सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों, के प्रमुख व पार्टी पदाधिकारीगण, पार्षद उपस्थित रहे।

‘समय रहते पूरा कर लें लोकार्पण समारोह की सभी तैयारी’
देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिक स्कूल जाकर वहां लोकार्पण को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होने ने सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं से जुड़ी सभी तैयारियों देखा और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सैनिक स्कूल के प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने एकलव्य शूटिंग रेंज, तैराकी स्थल, कैप्टन विक्रम बत्रा बहुउद्देश्यीय हॉल, ऑडिटोरियम एवं सभा स्थल को देखा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तैयारियों को समय रहते पूरा कर लिया जाए।

उन्होने कहा कि स्कूल के परिसर को हराभरा करने के लिए पौधरोपण किया जाए। तैराकी स्थल तथा कैप्टन विक्रम बत्रा बहुउदेश्यीय हाल के निरीक्षण के दौरान उन्होने छात्रो से भी बात की और उनसे पढ़ाई और सुविधाओं को लेकर चर्चा की। सैनिक स्कूल के निरीक्षण के दौरान महापौर डॉ. मगलेश श्रीवास्तव, एमएलसी डॉ. धर्मेंद्र सिंह, सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button