Samsung Galaxy Ring भारत में 38,999 रुपये हुई लॉन्च

दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी Samsung ने भारत में अपनी पहली स्मार्ट रिंग Galaxy Ring को लॉन्च कर दिया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस यह स्मार्ट रिंग यूजर्स के हेल्थ डेटा को ट्रैक करने के साथ-साथ कई फीचर्स ऑफर करता है। Galaxy Ring को कंपनी ने स्लीक और स्टायलिश डिजाइन के साथ लॉन्च किया है, जो स्मार्टवॉच को रिप्लेस करने की काबिलियत रखती है। यहां हम आपको सैमसंग की लेटेस्ट Galaxy Ring की कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Galaxy Ring की खूबियां
सैमसंग की लेटेस्ट Galaxy Ring में कई सारे फीचर्स दिए गए हैं, जो यूजर्स की हेल्थ, फिटनेस मैनेजमेंट को ट्रैक करती हैं। Galaxy Ring में Health AI का सपोर्ट मिलता है, जिससे यूजर्स रियल टाइम में हेल्थ डेटा को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही सैमसंग हेल्थ ऐप पर पर्सनलाइज्ड वेलनेस टिप्स मिलते हैं।

सैमसंग की यह डिवाइस 24×7 हेल्थ मॉनिटरिंग ऑफर करती है। इस रिंग में यूजर्स को स्लीप एनालिसेस, हार्ट रेट मॉनीटरिंग और ऑटो वर्क आउट डिटेक्शन जैसे फीचर मिलते हैं। इसके साथ ही यह पर्सनलाइज्ड एनर्जी स्कोर और स्लीप और एक्टिविटी लेवल पर यूजर को वेलनेस टिप्स ऑफर करती है।

यह स्मार्ट रिंग जेस्चर आधारित कंट्रोल फीचर भी ऑफर करती है। इन कंट्रोल के जरिए फोटो क्लिक करने से लेकर अलार्म बंद करने जैसे कई काम किए जा सकते हैं। Galaxy Watch की तुलना में सैमसंग का यह डिवाइस 30 प्रतिशत अधिक बैटरी बैकअप और बेहतर हेल्थ ट्रैकिंग ऑफर करता है।

Galaxy Ring की खूबियां
Galaxy Ring को 9 साइज में लॉन्च किया गया है, जो 5 से 13 नंबर की हैं। इस वॉच का वजन मात्र 3 ग्राम है। सैमसंग की यह रिंग टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनिमय गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश की गई है।

सैमसंग का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 7 दिनों तक का बैकअप ऑफर करती है। सैमसंग की स्मार्ट रिंग IP68 सर्टिफाइड है, जो 100 मीटर तक वारटप्रूफ होने के साथ 10 ATM रेटिंग के साथ आती है। इस रिंग में कई सारे सेंसर हैं, जो हेल्थ मॉनिटरिंग ऑफर करते हैं।

Galaxy Ring की कीमत
Samsung Galaxy Ring को भारत में 38,999 रुपये में लॉन्च की गई है। इसे सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट, Amazon, Flipkart और दूसरे रिटेल पार्टनर से खरीदा जा सकता है। 18 अक्टूबर तक इस वियरेबल डिवाइस की खरीदारी पर सैमसंग ग्राहकों को 25W का ट्रैवल अडेप्टर फ्री में दे रहा है। इसके साथ ही इसे 24 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर 1,625 रुपये प्रतिमाह की किस्त में खरीदा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button