SST और पुलिस ने सोनीपत में पकड़ी 50 लाख की नकदी

विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। आचार संहिता लगने के बाद पुलिस ने भी शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करने के लिए कमान संभाल ली है। इसी के चलते जिले भर में अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए कड़ी नाकाबंदी भी शुरू कर दी गई है और सभी वाहनों को चेक करने के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) व पुलिस टीम ने गोहाना रोड बाइपास पर लगाए गए नाके पर वाहनों की जांच करते हुए क्रेटा गाड़ी से 50 लाख रुपये बरामद किए हैं। जिसकी जानकारी आयकर विभाग की टीम को देने के साथ ही नकदी को कब्जे में लेकर ट्रेजरी में जमा करवा दिया गया है। इससे पहले एसएसटी की तरफ से वाहनों की जांच करते हुए 50 लाख रुपये पकड़े जा चुके हैं। 

आदर्श आचार संहिता का पालन करवाने के लिए प्रशासन की तरफ से जगह-जगह नाके लगाकर 42 एसएसटी टीमों को जांच करने के लिए तैनात किया गया है। यह टीम वाहनों की जांच करते हुए नकदी को अवैध रूप से लाने ले जाने से रोकती है। जिससे आदर्श आचार संहिता का पालन किया जा सके। एसएसटी की एक टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिलबाग सिंह के मार्गदर्शन व सिटी थाना में नियुक्त एएसआई बिजेंद्र के नेतृत्व में वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान शहर की तरफ से एक क्रेटा गाड़ी आती दिखाई दी। जिसे टीम ने नाके पर जांच करने के लिए रोक लिया। टीम ने बैग की जांच कराने को कहा तो कार सवार युवक व चालक आनाकानी करने लगे, जिस पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने सुपरवाइजर को अवगत कराया। उसके बाद वीडियोग्राफी कराते हुए जांच की। बैग के अंदर से 50 लाख रुपये की नकदी मिली। 

कार सवार ने अपनी पहचान जींद की बक्शी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र के रूप में दी। जब नकदी से संबंधित पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह राशि वह उत्तर प्रदेश के नोएडा से लेकर आए है। यह राशि प्लॉट की रजिस्ट्री के लिए लेकर आए हैं। वह जींद जा रहे थे। वह नकदी लेकर आने को लेकर कोई कागजात नहीं दे सके। मामले की सूचना आयकर विभाग को दी गई। टीम ने नकदी को अपने कब्जे में लेते हुए इसे ट्रेजरी में जमा करवाया है।

Related Articles

Back to top button