डोनाल्ड ट्रंप पर फिर जानलेवा हमला, 300 मीटर पर चली गोलियां

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरी बार हमला हुआ है। ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित वेस्ट पाम बीच पर इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के बाहर गोलीबारी हुई है। FBI ने इसे हत्या का प्रयास बताया है।

गोल्फ खेल रहे थे ट्रंप, तभी हुई गोलीबारी
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने फ्लोरिडा स्थित घर में गोल्फ खेल रहे थे, तभी लगभग 300 मीटर की दूरी पर कोर्स के किनारे झाड़ियों के बीच से किसी ने गोली चलाई। हमलावर ने जैसे ही गोली चलाई सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी हमला कर बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया।

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास के बाद से अब तक क्या हुआ यहां जानें …

  • FBI ने बताया कि एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने हमलावर द्वारा हमला करने के बाद ही उसपर जवाबी कार्रवाई की और उसके बाद वो राइफल छोड़कर एक SUV में भाग गया।
  • आरोपी एक बन्दूक, दो बैकपैक, एक गोप्रो कैमरा और लाया था। इसके बाद अधिकारियों ने काउंटी तक उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।
  • मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर ने बताया कि पकड़े जाने के बाद, आरोपी शांत था और कुछ बोला नहीं। स्नाइडर ने कहा कि मामले में अभी जांच चलेगी।
  • फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये गोलीबारी ट्रंप को ही निशाना बनाकर की गई थी या कोई और कारण था। हालांकि, एफबीआई ने कहा कि प्रथम दृष्टया ये ट्रंप की ही हत्या का प्रयास लग रहा है।
  • बता दें कि 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप को गोली मार दी गई थी। हालांकि, गनीमत रही कि गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई।

हमले के बाद क्या बोले ट्रंप?
इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के बाहर हुई गोलीबारी में ट्रंप पूरी तरह सुरक्षित हैं। हमले के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान आया। उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की कि वो किसी भी अफवाह पर भरोसा ना करें और ये जान लें कि वो पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कुछ भी हो जाए मैं सरेंडर करने वाला नहीं हूं।

हिंसा की अमेरिका में कोई स्थान नहीं
घटना के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति हमला हैरिस को जानकारी दी गई। व्हाइट हाउस ने कहा कि बाइडन को यह जानकर खुशी है कि ट्रंप सुरक्षित हैं। डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रपति पद की प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है।

कौन है हमलावर?
समाचार एजेंसी एपी ने कुछ कानून प्रवर्तन अधिकारियों के हवाले से बताया कि हिरासत में लिया गए आरोपी की पहचान रयान रोथ के रूप में हुई है। एफबीआई हत्या के प्रयास की जांच कर रही है। आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड भी रहा है और वो 2002 में हथियार रखने का दोषी ठहराया गया था। आरोपी रयान रोथ ट्रंप का आलोचक है और डेमोक्रेट का समर्थन करता है।

Related Articles

Back to top button