गेंहू और सरसों के किसानों से 5 करोड़ की धोखाधड़ी

आगरा के गेंहू और सरसों के किसानों से पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामले सामने आया है। आरोर रूपवास के व्यक्ति पर है। पुलिस कमिश्नर से शिकायत के बाद भी केस दर्ज नहीं हो सका, जिसकी वजह से किसानों में रोष है।

आगरा के किरावली, अछनेरा और फतेहपुर सीकरी के गेंहू व सरसों किसानों से 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई। ज्यादा कीमत दिलाने का झांसा देकर किसानों से गेंहू व सरसों मंगाकर बेच दी गई। किसानों को पैसा नहीं दिया।

धोखाधड़ी के शिकार किसान अरदाया निवासी नाम सिंह, अगनपुरा के गजेंद्र, किरावली के यशवंत और फतेहपुर सीकरी के मुकेश ने बताया कि मामले की शिकायत पहले अछनेरा और फिर फतेहपुर सीकरी थाने में की गई। दोनों जगह पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला बताते हुए केस दर्ज नहीं किया। आदेश कराने के लिए पुलिस कमिश्नर के पास जाने की बात कही। 6 जून को पीड़ित किसानों ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। उन्होंने एसीपी अछनेरा को जांच के आदेश दिए।

किसानों का आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा नहीं लिखा। किसानों ने रूपवास निवासी मदन लाल पर आईटीसी कंपनी के नाम पर किसानों और आढ़तियों को ठगने का आरोप लगाया है। एक अन्य मामले में पुलिस ने एक आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Back to top button