गोरखपुर : भू-माफिया कमलेश ने बुआ को ही बेच दी थी सीलिंग की जमीन

पिपराइच के महेंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है कि सीलिंग की जमीन दिखाकर उनसे कमलेश ने 17 लाख रुपये ले लिए। इसी तरह बिहार के 13 व्यापारियों ने सरकारी जमीन बेचकर दो करोड़ 85 लाख रुपये हड़पने का आरोप कमलेश पर लगाया है। इन मामलों में भी जांच चल रही है, बहुत जल्द कार्रवाई की जा सकती है।

भू-माफिया कमलेश यादव की बुआ की शिकायत पर एम्स थाने में रविवार को उसके खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया गया। बुआ ने कमलेश पर सीलिंग की जमीन का एग्रीमेंट कराकर 22 लाख 20 हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया था। शिकायत की जांच कर पुलिस ने कार्रवाई की है।

झंगहा क्षेत्र की सुनीता ने एम्स थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि वह कमलेश की बुआ लगती हैं। चार वर्ष पूर्व एम्स क्षेत्र के रुद्रापुर में गाटा संख्या 118, 119 जो सीलिंग की जमीन है, इसको कमलेश ने उनके नाम पर एग्रीमेंट किया था।

दर्ज हो सकते हैं और केस
बता दें कि पिपराइच के महेंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है कि सीलिंग की जमीन दिखाकर उनसे कमलेश ने 17 लाख रुपये ले लिए। इसी तरह बिहार के 13 व्यापारियों ने सरकारी जमीन बेचकर दो करोड़ 85 लाख रुपये हड़पने का आरोप कमलेश पर लगाया है। इन मामलों में भी जांच चल रही है, बहुत जल्द कार्रवाई की जा सकती है।

जेल में बंद है कमलेश
भू-माफिया कमलेश यादव पर छत्तीसगढ़ में भी जालसाजी का केस दर्ज है। हाल ही में कमलेश को छत्तीसगढ़ से वारंट बी पर गोरखपुर लाया गया है। जेल में बैरक नंबर चार में वह बंद है।

सौ करोड़ की संपत्ति हो चुकी जब्त
गैंगस्टर केस के तहत कमलेश और उसके साथी दीनानाथ की 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। कमलेश की सीलिंग की जमीन पर अवैध कमाई से बने कॉलेज को भी सीज किया जा चुका है। इसके अलावा दोनों के मोहद्दीपुर के मकान, जमीन पर भी कार्रवाई हो चुकी है। अभी हाल ही में बाराबंकी में स्थित चार मंजिला भवन प्रशासन ने जब्त किया है।

Related Articles

Back to top button