चीन के पार्क में चार अमेरिकी शिक्षकों पर चाकू से हमला

अमेरिका के चार शिक्षकों पर चीन में हमला किया गया है। हमलवारों ने सभी शिक्षकों को चाकू से निशाना बनाया है। यह हमला चीन के पूर्वोत्तर जिलिन प्रांत के एक पार्क में हुआ है। ये सभी शिक्षक चीन के एक पार्टनर यूनिवर्सिटी के दौरे पर गए थे। घटना के बाद आयोवा के कांग्रेस प्रतिनिधि मैरिएनेट मिलर-मीक्स ने सभी घायल शिक्षकों को उचित उपचार का आश्वासन दिया है।

पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत के एक सार्वजनिक पार्क में आयोवा के एक छोटे से विश्वविद्यालय के चार अमेरिकी शिक्षकों पर चाकू से हमला किया गया। अमेरिकी मीडिया और अमेरिकी सरकार के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

न्यूज एजेंसी सीएनएन ने कहा कि यह हमला तब हुआ जब कॉर्नेल कॉलेज के शिक्षक चीन में एक पार्टनर यूनिवर्सिटी का दौरा कर रहे थे। आयोवा के कांग्रेस प्रतिनिधि मैरिएनेट मिलर-मीक्स ने एक्स पर लिखा, “हम उचित चैनलों के माध्यम से काम कर रहे हैं और उचित मामलों पर अमेरिकी दूतावास से बात करने का अनुरोध कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पीड़ितों को पहले उनकी चोटों के लिए गुणवत्तापूर्ण देखभाल मिले और फिर वे चिकित्सकीय रूप से संभव तरीके से चीन से बाहर निकल सकें।”

आयोवा की गवर्नर किम रेनॉल्ड्स ने एक्स पर लिखा कि वह इस ‘भयावह’ हमले के बारे में अमेरिकी विदेश विभाग के संपर्क में हैं। वहीं,  कॉलेज की प्रवक्ता जेन विसर ने सीएनएन को बताया कि चाकू मारने की घटना जिलिन शहर में हुई थी और चीन का सहयोगी स्कूल बेहुआ यूनिवर्सिटी था।

Related Articles

Back to top button