जानिए स्टेट बैंक ने निकाली कितने क्लर्क पदों की भर्ती

भारतीय स्टेट बैंक ने नवरात्रि से पहले स्नातकों के लिए 6681 PO एवं क्लर्क पदों की बंपर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार बैंक की आधिकरिक वेबसाइट sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दोनों ही पदों के लिए आवेदन अलग-अलग करने होंगे और शुल्क 750 है।

 एसबीआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए इस समय बंपर भर्ती के मौके हैं। देश के सबसे बड़े और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक – भारतीय स्टेट बैंक ने नवरात्रि से पहले स्नातकों के लिए हजारों नौकरियों का विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवारों के लिए पहले 5008 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू करने के बाद अब 1673 प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पदों पर भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन आज, 22 सितंबर को जारी करते हुए अप्लीकेशन प्रॉसेस आज से ही शुरू कर दिया गया है। एसबीआइ पीओ और क्लर्क के कुल 6681 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन अलग-अलग करने होंगे और इन्हें बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर ऑनलाइन किए जा सकता है।

पदों के लिए आवेदन शुल्क, आयु सीमा और आखिरी तारीख

ऐसे में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार परिवीक्षाधीन अधिकारी (पीओ) पदों के लिए आवेदन हेतु एसबीआइ की वेबसाइट पर कैरियर सेक्शन में करें। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2022 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2022 है।

SBI Recruitment 2022: 5008 क्लर्क पदों के लिए आवेदन शुल्क, आयु सीमा और आखिरी तारीख

इसी प्रकार, एसबीआइ ने 5008 क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, जिसकी आखिरी तारीख 27 सितंबर निर्धारित है। आवेदन हेतु उम्मीदवारों को 750 शुल्क भरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

Back to top button