जानिए 1 दिसंबर 2022 का राशिफल: जानिए किन राशियों के चमकेंगे भाग्य..

मेष राशि: वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, क्योंकि इससे बड़ों को ठेस लग सकती है। बेवजह की बातों में समय बर्बाद करने से बेहतर है शांत रहना। याद रखें कि समझदार कार्यों के माध्यम से ही हम जीवन को अर्थ देते हैं।

वृष : परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट का कारण बन सकते हैं। लेकिन आपको अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है। याद रखें, जो सुधार नहीं किया जा सकता उसे स्वीकार करना बेहतर है।

मिथुन: लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी से आपको निजात मिल सकती है। साझेदारी के व्यवसाय और चालाकी भरी वित्तीय योजनाओं में निवेश न करें। लंबे समय से लंबित घरेलू मामलों और घरेलू कामों के लिहाज से दिन अच्छा है।

कर्क: आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। व्यापार में आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने कारोबार को नई ऊंचाई दे सकते हैं। आपका अधिकांश समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशियों में तड़का लगाने का काम करेगी।

सिंह : काम का बोझ आज कुछ तनाव और चिड़चिड़ेपन की वजह बन सकता है। अगर आपको लग रहा है कि आपके पास पर्याप्त धन की कमी है तो आज धन संचय करने के लिए घर के किसी बड़े की सलाह लें। घर के सदस्यों का हँसी-मज़ाक वाला व्यवहार घर के माहौल को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा।

कन्या: आज आपका स्वास्थ्य पूरी तरह अच्छा रहेगा। अतिरिक्त धन अचल संपत्ति में निवेश किया जा सकता है। किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा। अटके हुए काम के बावजूद रोमांस और सैर-सपाटे आपके दिलो-दिमाग पर हावी रहेंगे। अब अपना बायोडाटा भेजने या साक्षात्कार में जाने का अच्छा समय है।

तुला: कुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग का नसीब दिया है- इसलिए इनका पूरा-पूरा इस्तेमाल करें। आपको समय और धन की कद्र करनी चाहिए, नहीं तो आने वाला समय परेशानियों से भरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाएगी।

वृश्चिक: दूसरों की सफलता की सराहना करके आप उसका आनंद उठा सकते हैं। पुराने निवेशों के कारण आय में वृद्धि के योग हैं। कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाइए जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई नतीजा नहीं देते। किसी की दखलअंदाजी की वजह से आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में अनबन हो सकती है।

धनु : सेहत से जुड़े कार्यक्रम फिर से शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। विदेश में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दाम में बिक सकती है, जिससे आपको मुनाफ़ा होगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ करेंगे तो आपके साथ रहने वाले कुछ लोग नाराज़ हो सकते हैं।

मकर: बड़ों को लाभ उठाने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। इस राशि के व्यापारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसे मांगते हैं और फिर वापस नहीं करते हैं। घर के सदस्य किसी छोटी सी बात के लिए राई का पहाड़ बना सकते हैं।

कुम्भ राशि: आज आपमें चपलता देखी जा सकती है। आपकी सेहत आज आपका पूरा साथ देगी। खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके मन की शांति भंग करेगी। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को प्राथमिकता दें। उनके सुख-दुख में शामिल हों, ताकि उन्हें लगे कि आप सच में उनका ख्याल रखते हैं। अपने प्रिय के साथ बाहर जाते समय अपने पहनावे और व्यवहार में नयापन रखें।

मीन: ध्यान और योग आपके लिए आध्यात्मिक ही नहीं, शारीरिक रूप से भी फ़ायदेमंद साबित होंगे। आज आप बिना किसी की मदद के पैसा कमाने में सफल रहेंगे। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने और भविष्य की योजना बनाने की जरूरत है। अपने प्रिय के साथ आज अच्छा बर्ताव करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + three =

Back to top button