जालंधर वालों कहीं आपको तो नहीं आ रही ऐसी कॉल्स?…

जालंधर: जालंधरवासियों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल,  अगर आपको  पुलिस कर्मी  बता किसी की कॉल आए तो सावधान हो जाएं। जी हां, ठगों ने अब लोगों की जेबों से पैसे निकालने के लिए नया तरीका ढूंढ निकाला है। यह ठग लोगों के व्हाट्सएप पर कॉल करके खुद को पंजाब पुलिस का एस.एच.ओ. या फिर ए.एस.आई. बताते हैं और फिर बेटे या बेटी को हिरासत में लेने की बात बताते हैं। बाद में लोगों को डराया जाता है और फिर उन्हें रिहा करने के लिए ऑन लाइन पैसे डालने की बात करते हैं।

जालंधर में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें इस तरह के कॉल आए। यह कॉल ज्यादातर बुजुर्ग लोगों को आ रहे हैं ताकि उन्हें जल्द से जल्द डराया जा सके। विदेशी नंबरों से आ रहे कॉल्स पर बात करने वाले पाकिस्तान में बोली जाती पंजाबी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कई लोग तो ऐसे भी हैं जिनके बेटे सामने बैठे हुए थे और उसी दौरान फर्जी पुलिस वाले का कॉल आया जिससे ठगी के इस नए तरीका का पता लग गया।

यह लोग इतने शातिर है कि पंजाब पुलिस के जवानों की ही तस्वीरें उन्होंने अपने व्हाट्सएप कॉल की प्रोफाइल पर लगाई हुई हैं ताकि किसी को शक न हो। नंबर भी वही इस्तेमाल किए जा रहे हैं जिन्हें ट्रेस कर पाना काफी मुश्किल है। इससे पहले भी लोगों को कई तरह के फ्रॉड कॉल आए जिन्होंने लोगों को झांसे में लेकर कई लाख रुपए ठग लिए और अब भी सिलसिला जारी है। अगर किसी को भी इस तरह का कॉल आए तो उसे नंजरअंदाज किया जाए ताकि फ्रॉड से बचा जा सके।

Related Articles

Back to top button