लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बनाया गया पर्यटन विभाग का ब्रांड एंबेसडर..

मशहूर लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार पर्यटन विभाग का ब्रांड एंबेसडर बना दिया गया है। नीतीश सरकार ने बिहार दिवस के मौके पर यह फैसला लिया है। अपनी सुरीली आवाज से श्रोताओं का दिल जीतने वालीं मैथिली ठाकुर पहले से बिहार खादी एवं हैंडीक्राफ्ट की ब्रांड एंबेसडर हैं। अब वह पर्यटन विभाग का भी चेहरा होंगी। विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

राज्य पर्यटन विभाग के डायरेक्टर यशपति मिश्रा और मैथिली ठाकुर के बीच बैठक हुई थी। इसमें मैथिली को विभाग का ब्रांड एंबेसडर बनने का प्रस्ताव दिया गया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। एक अधिकारी के मुताबिक विभाग पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभाग बिहार के पर्यटन स्थलों का प्रचार करने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही बिहारी व्यंजनों को बढ़ावा देने की दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे। 

लोक गायिका मैथिली ठाकुर मधुबनी जिले की रहने वाली हैं। वह 2022 से बिहार खादी और हैंडीक्राफ्ट की ब्रांड एंबेसडर हैं। ठाकुर ने अपने पिता और दादा से मैथिली और भारतीय लोक संगीत की शिक्षा ली। इसके बाद उन्होंने अपनी आवाज का जादू बिखेरा और मशहूर हो गईं। मैथिली ठाकुर की बहुत फैन फॉलोविंग है। वह देश-विदेश में कई इवेंट कर चुकी हैं।

राज्य सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे बिहार दिवस समारोह के दूसरे दिन पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को मैथिली ठाकुर ने लाइव परफॉर्मेंस दी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। गांधी मैदान में विभिन्न सरकारी विभागों के स्टॉल लगाए गए हैं। इस समारोह का शुक्रवार को आखिरी दिन है। 

Related Articles

Back to top button