अगर आप ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन के सपने देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए..

गोवा समुद्र तट खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इसके अलावा यह खूबसूरत प्लेस वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भी जाना जाता है। अगर आप ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन के सपने देख रहे हैं तो गोवा उनमें एक है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आप गोवा का चयन कर सकते हैं।

आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंड में है। लोग डेस्टिनेशन वेडिंग को खूब पसंद करते हैं। इसके लिए देशभर में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन हैं। जहां आप अपनी वेडिंग को शानदार और यादगार बना सकते हैं। अगर आप भी साल 2023 में परिणय सूत्र में बंधने जा रहे हैं और ड्रीम डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो ये 7 जगह बेस्ट और ब्यूटीफुल हैं। आइए जानते हैं-

गोवा

गोवा समुद्र तट खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, यह खूबसूरत प्लेस वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भी जाना जाता है। अगर आप ड्रीम वेडिंग डेस्टिनेशन के सपने देख रहे हैं, तो गोवा उनमें एक है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आप गोवा का चयन कर सकते हैं।

जोधपुर

रॉयल वेडिंग के लिए जोधपुर दुनिया भर में प्रसिद्ध है। खासकर, मेहरगढ़ किला वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए ही जाना जाता है। अपनी शादी के हर लम्हां को यादगार बनाने के लिए जोधपुर का चयन कर सकते हैं।

शिमला

पर्यटकों के लिए शिमला प्रमुख जगह है। साथ ही डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी शिमला फेमस है। अगर आप किसी हिल स्टेशन पर शादी करना चाहते हैं, तो शिमला का चयन कर सकते हैं। इसके लिए मैरिज हॉल की बुकिंग कर सकते हैं।

उदयपुर

अगर आप शाही अंदाज में शादी करना चाहते हैं, तो उदयपुर का चयन कर सकते हैं। हर कपल्स के लिए उदयपुर ड्रीम डेस्टिनेशन है। इसे पूर्व का वेनिस भी कहा जाता है। इस शहर में कई झील हैं। आसान शब्दों में कहें तो झीलों से घिरा है। हॉलीवुड के स्टार्स ने शादी के लिए उदयपुर का चयन किया है।

आगरा

अगर आप वेडिंग को यादगार बनाने चाहते हैं, तो आगरा शहर का चयन कर सकते हैं। यह शहर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इस शहर में प्रेम का प्रतीक ताजमहल है। इससे बेहतर डेस्टिनेशन और कोई हो नहीं सकता है। कपल्स के वेडिंग डेस्टिनेशन लिस्ट में ताजमहल का नाम जरूर रहता है।

पुष्कर

राजस्थान अपनी सभ्यता और संस्कृति के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। बड़ी संख्या में सैलानी राजस्थान घूमने आते हैं। राज्य में कई प्रमुख पर्यटन और वेडिंग डेस्टिनेशन हैं। आप जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर के अलावा पुष्कर का भी चयन कर सकते हैं।

अंडमान निकोबार

अगर आप वेडिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो अंडमान निकोबार बेस्ट प्लेस है। बड़ी संख्या में कपल्स ड्रीम डेस्टिनेशन के लिए अंडमान निकोबार का चयन करते हैं। आप भी अपनी वेडिंग को यादगार बनाने के लिए अंडमान की बुकिंग कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button