अगर आप भी अपने जीवन में आर्थिक तंगी या पारिवारिक कलह से परेशान हैं, तो दूर्वा से ये उपाय जरूर करें..

भगवान गणेश को दूर्वा और मोदक अति प्रिय है। इसके लिए पूजा के समय भगवान गणेश को मोदक और दूर्वा भेंट की जाती हैं। साथ ही सभी धार्मिक कार्यों में भी दूर्वा का उपयोग किया जाता है। धार्मिक मान्यता है कि भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं यथाशीघ्र पूरी होती है। साथ ही आर्थिक समस्या भी दूर होती है। इसके अलावा, दूर्वा से जीवन में व्याप्त संकटों को भी दूर किया जा सकता है। अगर आप भी अपने जीवन में आर्थिक तंगी या पारिवारिक कलह से परेशान हैं, तो दूर्वा से ये उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं

-अगर आपके घर में भी कलह की स्थिति है। बात-बात पर घर के सदस्य आपस में लड़ते हैं, तो बुधवार के दिन दूर्वा का उपाय कर सकते हैं। इससे घर में शांति आती है। इसके लिए बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं। इस उपाय को करने से घर में सुख, शांति और धन का आगमन होता है। साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और स्नेह की भावना पैदा होती है।

-अगर आर्थिक तंगी के चलते आपका बुरा है, तो विघ्नहर्ता गणेश जी को हर बुधवार को दूर्वा और मोदक भेंट करें। धार्मिक मान्यता है कि भगवान गणेश को दूर्वा अति प्रिय है। इस उपाय  को कम से कम 11 बुधवार के दिन करें। इससे घर में धन का आगमन होता है।

-अगर आप मनोवांछित फल पाना चाहते हैं, तो हर बुधवार के दिन गाय के दूध में दूर्वा डालकर अच्छी तरह से मिश्रित कर लें। इसके बाद दूर्वा को अपने माथे पर लगाएं। इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं बहुत जल्द पूरी हो जाती हैं।

-सनातन धर्म में भगवान गणेश की पूजा सबसे पहले की जाती है। भगवान गणेश की पूजा उपासना करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। अगर आप कठिन परिश्रम के बाद भी सफल नहीं हो पा रहे हैं, तो बुधवार के दिन मंदिर जाकर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी को 5 दूर्वा में 11 गांठ बांधकर अर्पित करें। इस उपाय को करने से भी आर्थिक समस्या दूर होती है। साथ ही कार्य में सिद्धि प्राप्त होती है।

Related Articles

Back to top button