अडानी ग्रुप के तहत आने वाले फर्मों के शेयरों की मांग में तेजी देखी गई, बाकी का हाल नीचे देखें हाल..

अडानी ग्रुप के तहत आने वाले फर्मों के शेयरों की मांग में तेजी देखी जा रही है। इसके अडानी एंटरप्राइजेज और अदानी पोर्ट्स के शेयरों में 10 फीसदी की बढ़त आई है। बाकी का हाल नीचे देखें।

अडानी ग्रुप के शेयरों में सोमवार की सुबह बढ़त दर्ज की गई। इसके तहत आने वाली अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 10 फीसदी की बढ़त देखी गई है, जबकि कुछ फर्मों के शेयरों में गिरावट आई है। बता दें कि के आरोपों के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आ गई थी, लेकिन सप्ताह के शुरुआती कारोबार में इसमें मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। 

इन शेयरों में आई उछाल

बढ़े हुए शेयरों की बात करें तो अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में 10 फीसदी और अदानी पोर्ट्स के शेयर में 10 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, अंबुजा सीमेंट्स के शेयरों में भी 11.84 फीसदी और एसीसी ने 10 फीसदी की उछाल देखी गई है।

इन शेयरों ने किया निराश

अडानी ग्रुप के बहुत-से शेयर अब भी गिरावट की मार झेल रहे हैं। अदानी टोटल गैस में 20 प्रतिशत की गिरावट, अदानी ट्रांसमिशन में 19.14 प्रतिशत की गिरावट, अदानी ग्रीन एनर्जी में 18.99 प्रतिशत की गिरावट, अदानी पावर में 5 प्रतिशत की गिरावट, अदानी विल्मर में गिरावट देखी गई।

दूसरी तरफ, बीएसई पर 5 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले हफ्ते मंगलवार से लेकर सोमवार की सुबह के कारोबार तक, अडानी ग्रुप के फर्मों को सामूहिक रूप से बाजार मूल्यांकन में लगभग 5.54 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

आ चुका है Adani Enterprises FPO

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही का फॉलो ऑन पब्लिक इशू (FPO) जारी किया गया था। यह 31 जनवरी तक खुला रहेगा। अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ का प्राइस बैंड 3,112 से 3276 रुपये प्रति शेयर रखा गया है और एक लॉट में चार शेयरों को रखा गया है। बता दें कि कंपनी को इस आईपीओ से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button