असम बोर्ड ने जनरल साइंस की परीक्षा पेपर लीक की रिपोर्ट के सामने आने के बाद रद्द कर दिया..

असम बोर्ड ने आज 13 मार्च को होने वाली 10वीं जनरल साइंस की परीक्षा पेपर लीक की रिपोर्ट के सामने आने के बाद रद्द कर दिया है। बोर्ड ने अधिसूचना रविवार 12 मार्च को जारी करते हुए घोषणा की कि नई तारीख का ऐलान जल्द होगा।

 कक्षा 10 की असम बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हो रहे छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन असम (एसईबीए) ने वर्ष 2022-23 के लिए हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (यानी कक्षा 10) की वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत आज यानि सोमवार, 13 मार्च 2023 को आयोजित की जाने वाली जनरल साइंस की परीक्षा को रद्द कर दिया है। बोर्ड द्वारा एसईबीए एचएसएलसी साइंस की परीक्षा को रविवार, 12 मार्च को सामने आई पेपर लीक की घटनाओं के चलते रद्द किया है। इस सम्बन्ध में आधिकारिक सूचना एसईबीए ने रविवार, 12 मार्च को ही जारी की।

असम बोर्ड 10वीं साइंस पेपर लीक की घटना के मद्देनजर राज्य सरकार ने भी कदम उठाए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआइ के एक अपडेट के मुताबिक असम राज्य शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने कहा कि इस सम्बन्ध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सीआइडी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। विस्तृत जांच से पेपर लीक कहां से हुई और इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं, इन सभी का पता जल्द ही चल जाएगा। हालांकि, शिक्षा मंत्री ने असम बोर्ड 10वीं साइंस पेपर लीक में शिक्षकों की भूमिका होने से साफ इनकार किया।

SEBA 10th Exam 2023: असम बोर्ड HSLC जनरल साइंस पेपर की नई डेट का ऐलान जल्द

असम बोर्ड ने, हालांकि, एचएसएलसी जनरल साइंस की परीक्षा के लिए नई तारीख का ऐलान फिलहाल नहीं किया है। बोर्ड के  अनुसार जनरल साइंस विषय की परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए असम बोर्ड द्वारा 10वीं साइंस पेपर की रिवाज्ड डेट के लिए नोटिस आधिकारिक वेबसाइट, sebaonline.org पर जारी किया जाएगा। ऐसे में छात्र-छात्राओं को आधिकारिक सूचना के लिए इस वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

Related Articles

Back to top button