आइए जानते हैं हैश ब्राउन’ बनाने की रेसिपी..

आलू से बनी रेसिपी शायद ही किसी को पसंद नहीं आती। तो इस बार हम इससे तैयार करेंगे बहुत ही शानदार रेसिपी। एक टुकड़ा खाकर मन नहीं भरने वाला। तो आइए जानते हैं इसकी रेसिपी।

कितने लोगों के लिए : 3

सामग्री :

आलू- 5 मीडियम साइज़ के, चावल का आटा- 3 टेबलस्पून, मैदा- 3 टेबलस्पून, नमक- स्वादानुसार, चिल्ली फ्लेक्स- 1/2 छोटा टीस्पून, काली मिर्च पाउडर- 1/4 टीस्पून, प्रोसेस चीज़- तीन क्यूब ग्रेट किए हुए

विधि :

– सबसे पहले आलू को छीलकर धो लें। फिर एक बाउल में पानी लेकर इसमें आलू को कद्दूकस कर लें आलू को दो से तीन बार अच्छे से धो लें जिससे इसका सारा स्टार्च निकल जाएं।
– एक बर्तन में पानी उबलने के लिए रख दें जब पानी में उबाल आ जाए, तो इसमें कद्दूकस किए आलू डालकर एक से डेढ़ मिनट के लिए उबलने लें।
– डेढ़ मिनट बाद गैस बंद कर दें और एक बाउल में पानी भरकर उसमे आइस क्यूब डाल दें। बाउल के ऊपर एक कपड़ा रख दें और इस कपड़े पर उबले हुए आलू निकाल लें।
– कपड़े के चारों किनारे पकड़कर आलू को बर्फ के पानी में एक से दो बार अच्छे से डिप कर लें। फिर आलू को हाथ से अच्छे से निचोड़कर आलू का सारा पानी निकाल दें।
– अब आलू को एक बाउल में निकाल लें अब इसमें चावल का आटा, मैदा, रेड चिल्ली फ्लेक्स, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक डालकर हाथ से चलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें।
– आलू में प्रोसेस चीज़ डालकर मिलाते हुए चीज़ और आलू को अच्छे से मिक्स कर लें।
– अब हाथों में हल्का सा तेल लगाकर थोड़ा सा मिश्रण लेकर ओवल शेप में बना लें। सभी Hash browns को इसी तरह से बनाकर तैयार कर लें।
– कढ़ाही में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें। मीडियम गर्म तेल में Hash browns को डालकर दोनों तरफ से अच्छे से गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई कर लें। जब ये दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन हो जाए तो टिश्यू पेपर बिछी प्लेट में निकाल लें। बाकि के हैश ब्राउन्स को भी ऐसे ही तैयार कर लें।
– गर्मागर्म सर्व करें

Related Articles

Back to top button