आइए बारी-बारी SBI के इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को जानें..

इस साल रंगों के त्यौहार होली के अवसर भारतीय स्टेट बैंक द्वारा तीन अलग-अलग भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार 15 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

होली 2023 के अवसर पर एसबीआइ में सरकारी नौकरी के इच्छुक के लिए खुशखबरी। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा तीन अलग-अलग भर्ती अधिसूचना के माध्यम से नियमित व संविदा के आधार पर भर्ती की प्रक्रिया संचालित की जा रही है। बैंक द्वारा इन अधिसूचनाओं में से एक के में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के अंतर्गत मैनेजर रिटेल प्रोडक्ट्स के पदों पर के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। वहीं शेष 2 भर्ती अधिसूचनाओं के माध्यम से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के अंतर्गत फैकल्टी (एग्जीक्यूटिव एजुकेशन) और सीनियर एग्जीक्यूटिव (स्टैटिस्टिक्स) की भर्ती की जानी है। आइए बारी-बारी से इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया को जानते हैं।

नियमित आधार पर मैनेजर रिटेल प्रोडक्ट्स की भर्ती

एसबीआइ द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (सं.CRPD/SCO/2022-23/32) के अनुसार मैनेजर रिटेल प्रोडक्ट्स के कुल 5 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 15 मार्च 2023 निर्धारित है। उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लाई कर सकते हैं। 

संविदा के आधार पर फैकल्टी (एग्जीक्यूटिव एजुकेशन) की भर्ती

इसी प्रकार, एसबीआइ द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (सं.CRPD/SCO/2022-23/33) के अनुसार फैकल्टी (एग्जीक्यूटिव एजुकेशन) के 2 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी से ही शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 15 मार्च 2023 निर्धारित है। उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लाई करें। 

संविदा के आधार पर सीनियर एग्जीक्यूटिव (स्टैटिस्टिक्स) की भर्ती

संविदा के आधार पर ही स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के अंतर्गत स्टेट बैंक द्वारा एग्जीक्यूटिव (स्टैटिस्टिक्स) की भर्ती निकाली गई है। बैंक द्वारा इस पद के लिए आवेदन 23 फरवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं और आखिरी तारीख 15 मार्च 2023 है। उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से अप्लाई करें

एसबीआइ भर्ती के लिए सैलरी

  • मैनेजर रिटेल प्रोडक्ट्स – 63,480 रुपये से 78,230 रुपये प्रतिमाह और लागू डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, पेशन, एलएफसी, मेडिकल, आदि लागू भत्ते।
  • फैकल्टी (एग्जीक्यूटिव एजुकेशन) – 25 लाख से 40 लाख रुपये सालाना
  • सीनियर एग्जीक्यूटिव (स्टैटिस्टिक्स) – 15 लाख से 20 लाख

Related Articles

Back to top button