आईये जानते हैं सिद्धार्थ- कियारा के इस वेडिंग वेन्यू की खासियत के बारे में…

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आज शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। यह कपल जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी रचाने वाला है। तो चलिए जानते हैं सिद्धार्थ- कियारा के इस वेडिंग वेन्यू की खासियत के बारे में-

बॉलीवुड के मशहूर कपल्स में से एक एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आज यानी 6 फरवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों सितारों की शादी को लेकर उनके फैंस काफी उत्साहित है। काफी समय से उनकी शादी को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि, कपल की तरफ से अभी तक अपनी शादी को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वहीं, दोनों के फैंस बेसब्री से उनकी शादी और फिर उनके वेडिंग लुक का दीदार करने के लिए बेताब हैं। बता दें कि सिद्धार्थ-कियारा जैसलमेर के स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में शादी रचाने वाले हैं। राजस्थान में ऐसे कई वेडिंग डेस्टिनेशन मौजूद हैं, जो देश-विदेश में काफी मशहूर हैं। लेकिन जैसलमेर का सूर्यगढ़ किला अपने आप में बेहद खास है। तो चलिए जानते हैं क्या है सूर्यगढ़ पैलेस की खासियत-

देश के टॉप-15 वेडिंग डेस्टिनेशन में शामिल

राजस्थान के जैसलमेर स्थित यह सूर्यगढ़ पैलेस देश के टॉप-15 वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है। कई रॉयल शादी आयोजित करने वाले इस होटल में देश ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के कई बड़े औद्योगिक घरानों के अलावा NRI भी आकर रुकते हैं। महल की तरह दिखने वाले इस होटल में कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल-4 इन्हीं फिल्मों में से एक है।

शानदार है महल का इंटीरियर

बात करें इस पैलेस के इंटीरियर की तो होटल के पत्थरों पर मौजूद नक्काशी न सिर्फ इसकी खूबसूरत बढ़ाती है, बल्कि इसे राजस्थानी लुक भी देती है। ऊंची-ऊंची दीवारों वाले इसे होटल के अंदर झरोखे की स्टाइल में खिड़कियां बनी हुई हैं, जो इस बिल्कुल महल की तरह बनाता है। इसके अलावा होटल के आसपास खुला एरिया, बगीचे और लोक गीत गाते कलाकार इस पैलेस में राजशाही ठाट-बाट का अहसास कराते हैं।

शाही ठाट-बाट के साथ लग्जरी सुविधा

रॉयल शादी के मशहूर सूर्यगढ़ पैलेस में कई तरह की सुख-सुविधाएं से भरपूर हैं। इस होटल में 84 रूम और 92 बेडरूम के साथ ही जिम, बार, इनडोर स्विमिंग पूल,एक आर्टिफिशियल लेक, दो बड़े बगीचे, पांच बड़े विला, दो बड़े रेस्टोरेंट, इंडोर गेम, हॉर्स राइडिंग, मिनी जू, सहित कई तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं।

सूर्यगढ़ पैलेस का किराया

जैसलमेर शहर से 18 किलोमीटर दूर रेगिस्तान में स्थित सूर्यगढ़ पैलेस को दिसंबर 2010 में बनाया गया था। इस शानदार होटल को तैयार करने के लिए पीले पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। सूर्यगढ़ पैलेस में पांच तरीके के कमरे हैं, जिसमें फोर्ट रूम, पवेलियन रूम,हैरिटेज रूम, सिग्नेचर स्टाइल, लग्जरी स्टाइल रूम शामिल हैं। वहीं, बात करें इसके किराए की तो होटल के इन अलग-अलग तरह के कमरों का एक दिन का कियारा 26 हजार रुपए से 39 हजार रुपए से अधिक है।

65 एकड़ के एरिया में बना होटल

शानदार इंटीरियर और तमाम सुख-सुविधाओं के अलावा इसकी लोकेशन भी होटल की एक खासियत है। इस होटल के आसपास लगभग 10 किमी के एरिया में कोई आबादी नहीं है। चारों तरफ से रेगिस्तान से घिरा यह होटल करीब 65 एकड़ के एरिया में फैला हुआ है। यह होटल इतना बड़ा और भव्य है कि एयरपोर्ट से होटल आने वाली रोड से ही पैलेस दिखाई देने लगता है। पीले पत्थरों से बना यह होटल रात में समय सोने की तरह चमकता है।

Related Articles

Back to top button