आईसीएसआई सीएस जून 2023 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन खत्म होने में अब बस कुछ घंटे ही बचे..

 इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित होने वाली सीएस एक्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल जून 2023 परीक्षा का आयोजन 1 जून से 10 जून तक होगा।

आईसीएसआई सीएस जून 2023 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन खत्म होने में अब बस कुछ घंटे ही बचे हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया सीएस एक्जीक्यूटिव और सीएस प्रोफेशनल जून 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण विंडो आज, 19 अप्रैल को बंद कर देगा। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक CS एक्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल जून 2023 सत्र के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर फटाफट आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ICSI CS एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशन परीक्षा का आयोजन 1 जून से 10 जून, 2023 तक के बीच किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। 

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

उम्मीदवार की फोटो

हस्ताक्षर

जन्म प्रमाण पत्र या 10वीं पास प्रमाण पत्र

क्वालिफाईंग एग्जाम सार्टिफिकेट

कैटेगिरी सार्टिफिकेट (यदि कोई हो)

पहचान प्रमाण

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक और बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर तक फॉर्म भरें, क्योंकि अगर फॉर्म कोई भी जानकारी ठीक नहीं भरी होती है तो फिर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट – icsi.edu पर जाना होगा। अब होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें

Related Articles

Back to top button