आज जारी होगा सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही सीयूईटी पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी करने वाली है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यानी, 07 मार्च को सीयूईटी-पीजी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर देगी। परीक्षा में उपस्थित होने वालें उम्मीदवार आज से आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एनटीए 11 से 28 मार्च, 2024 तक विभिन्न राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के विभिन्न स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीयूईटी पीजी परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित करेगा।

CUET PG 2024: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में समस्या आने पर ये करें
यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-पोस्टग्रेजुएट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में असमर्थ है, तो वह सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे के बीच एनटीए हेल्पलाइन नम्बर 011-40759000 पर संपर्क कर सकता है। इसके अलावा, एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर उम्मीदवार को सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे के बीच ऊपर बताए गए हेल्पलाइन नम्बर पर संपर्क करना होगा।

उम्मीदवार के परीक्षा केंद्र में उपस्थित हो जाने के बाद उनके एडमिट कार्ड में गड़बड़ी पाई जाती है, तो एनटीए बाद में रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करेगा। सीयूईटी पीजी 2024 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, फोटो, हस्ताक्षर, रोल नंबर, परीक्षा का माध्यम, लिंग, परीक्षा केंद्र का नाम और पता, परीक्षा की अवधि, केंद्र कोड, रिपोर्टिंग समय और परीक्षा विषय शामिल होगा।

इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुरू होने से 02 घंटे पहले सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें। एनटीए ने कहा कि जिस उम्मीदवार के पास वैध प्रवेश पत्र और अधिकृत फोटो आईडी नहीं है, उसे केंद्र अधीक्षक द्वारा किसी भी परिस्थिति में परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button