ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की हत्या

आस्ट्रेलिया में भारत के 22 साल के एमटेक में पढ़ रहे छात्र की हत्या में भारतीय मूल के दो भाई को आस्ट्रेलिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार के इन्हें मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आस्ट्रेलिया में भारत के 22 साल के एमटेक में पढ़ रहे छात्र की हत्या में भारतीय मूल के दो भाई को आस्ट्रेलिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार के इन्हें मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

करनाल के मुनक क्षेत्र के गगसीना गांव के नवजीत सिंह की ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में चाकुओं से सीने पर तीन वार कर हत्या की थी। उसकी हत्या के आरोप में 26 वर्षीय अभिजीत और 27 वर्षीय रॉबिन गार्टन को मंगलवार को न्यू साउथ वेल्स के गॉलबर्न शहर से गिरफ्तार किया। पुलिस उन्हें विक्टोरिया प्रत्यर्पित करने की तैयारी कर रही है।

बता दें के कि नोबल पार्क के नवजीत संधू की हत्या और नोबल पार्क के अन्य व्यक्ति को घायल कर दोनों भाई भाग रहे थे। पुलिस ने दोनों गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया कि पर हत्या और दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया गया है।

नवजीत के पिता जितेंद्र संधू ने बताया कि उसका 22 बेटा नवजीत सिंह संधू गांव से स्टडी वीजा पर नवंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया गया था। पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करता था। बसताड़ा गांव के दो युवक एक कमरे में रहते थे। दो दिन पहले बीजना गांव के स्वर्ण व रिषभ नवजीत के पास आकर रहने लगे। रात के समय जब वे खाना खा रहे थे तो उसी दौरान बसताड़ा गांव के लड़के का फोन आया कि वे अपना सामान उनके यहां से उठाकर ले जाएं। नवजीत के पास गाड़ी थी तो वे दोनों उसे भी अपने साथ ले गए।

आरोप है कि स्वर्ण और रिषभ अपना सामान उठाने के लिए कमरे में गए। तब वहां बसताड़ा गांव के दो लड़के अभिजीत व पंकज नशे में धुत थे। दोनों लड़के नशे की हालत में उनके साथ हाथापाई करने लगे। जब स्वर्ण और रिषभ काफी देर बाद भी कमरे से बाहर नहीं आए तो नवजीत गाड़ी से उतर कर अंदर गया। उसने देखा कि वहां पर एक युवक स्वर्ण और रिषभ पर वार कर रहा था। जब नवजीत उनमें बीच-बचाव करने लगा तो उसी समय एक युवक ने उसके सीने पर तीन बार वार किए। जिससे उसकी मौत हो गई।

किराए को लेकर हुआ था विवाद
हरियाणा के करनाल में नवजीत के चाचा यशवीर के अनुसार, नवजीत पर एक अन्य छात्र ने चाकू से जानलेवा हमला किया। उनका आरोप है कि कुछ भारतीय छात्रों में किराए को लेकर विवाद हुआ। पुलिस ने बताया कि घर पर एक हथियार मिला है और इसकी फोरेंसिक जांच की जाएगी। सोमवार को डिटेक्टिव इंस्पेक्टर डीन थॉमस ने बताया कि पुलिस का मानना है कि दोनों भाई ऑरमंड घर में रहते थे, जहां रविवार को एक पार्टी आयोजित की गई थी।

Related Articles

Back to top button