इमरान खान की पार्टी ने घोषणा की है की वह पंजाब प्रांत में अपने चुनाव प्रचार अभियान का शुरुआत करेगी..

इस प्रांत में चुनाव की तिथि के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है। पीटीआइ के महासचिव असद उमर ने रविवार को ट्वीट किया तहरीक-ए-इंसाफ सोमवार से आधिकारिक रूप से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगी।

 इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने रविवार को घोषणा की कि वह पंजाब प्रांत में सोमवार से अपने चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक रूप से शुरुआत करेगी।

पीटीआई के महासचिव ने दी जानकारी

हालांकि इस प्रांत में चुनाव की तिथि के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है। पीटीआइ के महासचिव असद उमर ने रविवार को ट्वीट किया, ‘तहरीक-ए-इंसाफ सोमवार से आधिकारिक रूप से अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगी। वे (पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट) संभवत: तैयार नहीं हैं, लेकिन हम तैयार हैं।’ पंजाब में असेंबली चुनाव पर अनिश्चितता के बीच पीटीआइ अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने जा रही है।

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग

सर्वाधिक जनसंख्या वाले इस प्रांत से नेशनल असेंबली के करीब 150 सदस्य निर्वाचित होते हैं। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग प्रांत में चुनाव कराने के लिए संघीय सरकार से कोष की प्रतीक्षा में है। पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव कराने के लिए संसद और न्यायपालिका आमने-सामने है। आर्थिक संकट के बीच खर्च के लिए सरकार ने कोष उपलब्ध कराने से इन्कार किया है।

Related Articles

Back to top button