इस द्वीप पर जिंदा जला दिए गए थे 1.60 लाख लोग

पूरी दुनिया रहस्यों से भरी हुई है। सालों से वैज्ञानिक इन रहस्यों को जानने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आज तक सफलता नहीं मिल पाई है। इनमें दुनिया के रहस्यमयी द्वीप भी शामिल हैं। इन बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएंगी। इटली में स्थित एक ऐसा ही द्वीप है, जहां पर जाने वाला कभी नहीं वापस नहीं आया। आज हम आपको इस रहस्यमयी द्वीप के बारे में विस्तार से बताते हैं…

इस द्वीप पर आए दिन रहस्यमयी घटनाएं घटती हैं। इसके कारण द्वीप की पूरी दुनिया में चर्चा होती है। यह रहस्यमयी द्वीप इटली के वेनिस शहर और लिडो के बीच वेनेशियन खाड़ी में स्थित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों ने इस द्वीप के रहस्य को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि जो भी शख्स द्वीप पर गया, जिंदा लौटकर नहीं आया। इसके कारण इटली की सरकार ने इस रहस्यमयी द्वीप पर किसी के भी जाने पर रोक लगा दी है।

बताया जाता है कि सैकड़ों सालों पहले इटली में प्लेग महामारी फैली हुई थी। इस महामारी ने खौफनाक रूप धारण कर लिया था। उस समय इस महामारी का कोई इलाज नहीं था। इसकी वजह से यहां की सरकार चिंतित थी।

सरकार को इस बीमारी के फैलने का डर सता रहा था। इसके कारण सरकार ने करीब 1 लाख 60 हजार लोगों को इस द्वीप पर जिंदा जलवा दिया था। इसके बाद यहां पर काला बुखार नाम की बीमारी भी फैलने लगी।

इसके बाद सरकार ने फैसला किया कि इन लोगों के शव भी इसी द्वीप पर दफना दिए जाएं। तब से ही स्थानीय लोग इस द्वीप को शापित मानते हैं। बताया जाता है कि जलाए गए लोगों की आत्माएं आज भी यहां पर भटकती हैं। कई लोगों ने यहां पर आत्माओं को देखने का दावा किया है। इस द्वीप से अजीबोगरीब आवाजें भी सुनने का दावा किया जाता है।

इस द्वीप पर होने वाली रहस्यमयी घटनाओं के चलते इटली की सरकार ने यहां पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी है। यह आईलैंड दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में शामिल है।

Related Articles

Back to top button