एनटीए ने जारी किया 16 मार्च की सीयूईटी पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड

एनटीए ने 14 और 15 मार्च की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के बाद, आज 16 मार्च को आयोजित होने वाली सीयूईटी-पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। संबंधित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 16 मार्च को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-पोस्टग्रेजुएट (CUET PG 2024) परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस दिन आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले है, वे आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

संबंधित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके 16 मार्च को आयोजित होने वाली सीयूईटी पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET PG Admit Card 2024: बाकी तिथियों की परीक्षाओं के लिए कब आएगा एडमिट कार्ड?
16 मार्च से बाद की तिथियों में निर्धारित परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड बाद में जारी किया जाएगा। एनटीए समय पर इस बात की जानकारी देगा। एनटीए ने बताया, “उन उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र बाद में जारी किया जाएगा, जिनकी परीक्षाएं 16 मार्च 2024 के बाद की तारीखों में निर्धारित हैं, उन्हें भी अपडेट किया जाएगा।”

एनटीए सीयूईटी पीजी 2024 को तीन पालियों में आयोजित कर रहा है। पहली पाली सुबह 9 बजे से 10:45 बजे तक, दूसरी दोपहर 12:45 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक और तीसरी पाली शाम 4:30 बजे से शाम 6:15 बजे तक आयोजित की जा रही है।

How to Download CUET PG 2024 Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • CUET PG की आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘डाउनलोड एडमिट कार्ड’ टैब पर क्लिक करें।
  • आवेदन संख्या, जन्मतिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड 2024 प्रदर्शित किया जाएगा।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

Related Articles

Back to top button