ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे पर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है। दिग्विजय ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि सरकार ने रेल सुरक्षा को लेकर कई दावे किए थे, लेकिन सब खोखले साबित हो रहे हैं।

शर्म है तो इस्तीफा दें वैष्णव

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये हादसा काफी दर्दभरा है, हम पीएम मोदी के मंत्रिमंडल से इस्तीफे की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन अगर अश्विनी वैष्णव को थोड़ी सी भी शर्म है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

दिग्विजय ने कहा- “जब रेल मंत्री बार-बार कहते हैं कि हमारा सिस्टम फुलप्रूफ है और कोई गंभीर दुर्घटना नहीं हो सकती तो यह कैसे हो गया, अश्विनी वैष्णव तो ओडिशा कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं, जहां यह त्रासदी हुई है।” दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि एक उदाहरण वो भी है, जब इस तरह की ट्रेन दुर्घटना में लाल बहादुर शास्त्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

हादसे में अब तक 288 यात्रियों की जान गई

ओडिशा के बालेश्वर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग ट्रेनों बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर के कारण यह हादसा हुआ है। हादसे में अब तक 288 यात्रियों की जान चली गई है।

Related Articles

Back to top button