कंझावला हिट एंड डैग केस को लेकर पुलिस के हाथों लगी नई जानकारी, जानें?

कंझावला हिट एंड ड्रैग केस को लेकर पुलिस के हाथों नई जानकारी लगी है। कंझावला मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता के आंतरिक अंगों की जांच कराई थी जिसकी रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट को लेकर पुलिस कमिश्नर का भी बयान आया है।

 कंझावला हिट एंड डैग केस को लेकर पुलिस के हाथों नई जानकारी लगी है। कंझावला मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता के आंतरिक अंगों की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट आ गई है। स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस (लॉ एंड ऑर्डर जोन-2) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि यह जांच रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) में हुई थी।

12 किलोमीटर तक घसीटाई थी अजंलि

अंजलि सिंह की स्कूटर सुल्तानपुरी से कंझावाला तक 12 किलोमीटर की दूरी तक एक कार से टकरा जाने के बाद 1 जनवरी को शुरुआती घंटों में मौत हो गई थी। इस मामले में अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि शुरू में सात आरोपियों में से छह पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोप लगाए गए थे लेकिन बाद में उन पर धारा 302 (हत्या) के तहत आरोप लगाए गए।

11 पुलिसकर्मी हुए थे निलंबित

साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ हत्या का आरोप मौखिक, फॉरेंसिक और अन्य वैज्ञानिक सबूत जुटाने के बाद लगाया गया है। पुलिस ने अपने 11 कर्मियों को भी निलंबित कर दिया है, जो पीसीआर और पिकेट ड्यूटी पर थे।

नववर्ष की वो दर्दनाक रात…

नववर्ष की रात अंजलि के परिवार के लिए सबसे दर्दनाक रात साबित हुई। नववर्ष का जश्न मनाने के बाद अंजलि अपनी दोस्त निधि के साथ सुल्तानपुरी इलाके से गुजर रही थी, इसी दौरान कार में सवार कुछ आरोपितों ने उन्हें टक्कर मार दी। इस घटना से पूरा देश स्तब्ध था। इस घटना को लेकर पुलिस की लापरवाही भी सामने आई थी। पुलिस फिलहाल जांच में जुटी है। 

Related Articles

Back to top button