कामचटका क्षेत्र के पूर्वी तट के पास 6.6 तीव्रता का भूकंप आया..

तिब्बत के बाद अब कामचटका क्षेत्र के पूर्वी तट के पास सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.6 मापी गई। यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने यह जानकारी दी है। फिलहाल सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने कहा कि कामचटका क्षेत्र के पूर्वी तट के पास सोमवार को 6.6 तीव्रता का भूकंप आया।

भूकंप के बाद सुनामी की कोई चेतावनी नहीं

ईएमएससी ने कहा कि 100 किमी (62.13 मील) की गहराई पर था। अमेरिकी सुनामी चेतावनी प्रणाली ने कहा कि भूकंप के बाद सुनामी की कोई चेतावनी नहीं है।

तिब्बत में 4.2 तीव्रता का भूकंप

इससे पहले, सोमवार तड़के दक्षिणी तिब्बत के शिजांग क्षेत्र में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई। फिलहाल, भूकंप से किसी जान-माल के हानि की कोई खबर सामने नहीं आई है। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी की गहराई पर था।

पापुआ न्यू गिनी में 7.0 तीव्रता का भूकंप

सोमवार सुबह चार बजे उत्तर-पश्चिमी  में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र 62 किमी मीटर की गहराई पर था। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई। भूकंप तटीय शहर वेवाक से 97 किलोमीटर की दूरी पर आया। बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button