ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा परिणाम की घोषणा इस दिन की जाएगी..

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा का आयोजन 4 5 12 और 13 फरवरी 2023 को हुआ था। यह एग्जाम दो पालियों में कराया गया था। इस वर्ष परीक्षा का आयोजन आईआईटी कानपुर ने किया था।

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा परिणाम की घोषणा कल की जाएगी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर 16 मार्च को GATE 2023 परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जारी करेगा। स्कोरकार्ड 21 मार्च से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि GATE स्कोरकार्ड केवल परीक्षा में योग्य उम्मीदवारों द्वारा ही डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके अलावा, आईआईटी कानपुर विषयवार गेट कट-ऑफ 2023 की भी घोषणा करेगा।

गेट रिजल्ट चेक करने के लिए इन डिटेल्स की होगी जरूरत

GATE परीक्षा परिणाम 2023 डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपनी पंजीकरण आईडी, ईमेल आईडी और पासवर्ड एंटर करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी कंप्यूटर स्क्रीन पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

ये है नतीजे जारी होने का समय

GATE 2023 परीक्षा के परिणाम जारी होने का फिलहाल कोई समय जारी नहीं किया है। हालांकि, पिछले ट्रेंड के अनुसार, गेट परिणाम 2023 आमतौर पर फर्स्ट हाफ में जारी किए जाते रहे हैं। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कल भी फर्स्ट हाफ में रिजल्ट घोषित कर दिए जाए।

फरवरी में इन तिथियों में हुई थी परीक्षा

GATE 2023 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 12 और 13 फरवरी, 2023 को हुआ था। यह एग्जाम दो पालियों में कराया गया था। इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईटी कानपुर ने किया था।

गेट परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

गेट परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, उम्मीदवारों को “GOAPS पोर्टल” लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को अपना GATE 2023 नामांकन आईडी/ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें। GATE 2023 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब रिजल्ट डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button