चीन के कारखाने में आग लगने से 11 लोगों की हुई मौत..

चीन में मंगलवार को एक अस्पताल और एक कारखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने की इन दोनों घटनाओं में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। चीनी मीडिया ने यह जानकारी दी।

चीन में मंगलवार को एक अस्पताल और एक कारखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने की इन दोनों घटनाओं में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। चीनी मीडिया ने यह जानकारी दी। चीनी मीडिया के मुताबिक, बीजिंग के फेंगताई जिले में एक अस्पताल के प्रवेश भवन में मंगलवार को दोपहर 12.57 बजे (स्थानीय समयानुसार) आग लग गई, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई।

अस्पताल से 71 मरीजों को निकाला गया बाहर

उन्होंन बताया कि दोपहर करीब 1.33 बजे आग बुझाई गई और साढ़े तीन बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। उन्होंने कहा कि कुल 71 मरीजों को निकाला गया और दूसरे जगह सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल कारणों की जांच की जा रही है।

चीन में कारखाने में आग लगने से 11 की मौत

वहीं, एक अलग घटना में चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत के जिंहुआ शहर के वुई काउंटी में एक कारखाने में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। मालूम हो कि आग सोमवार को 02.04 बजे लगी। घटना के बारे में आपातकालीन कॉल मिलने के बाद दमकल, पुलिस अधिकारी और आपातकालीन चिकित्सा कर्मी मौके पर पहुंचे।

कारखाने में आग लगने की घटना मामले में गिरफ्तारी

चाइना डेली ने बताया कि आग पर काबू पाने और 11 शव मिलने के बाद मंगलवार सुबह 4 बजे तक खोज और बचाव अभियान चलाए गए। इस घटना के लिए कथित रूप से जिम्मेदार लोगों को हिरासत में लिया गया है और गहन जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button