चुनाव आयोग के आदेश के बाद X ने उठाया बड़ा कदम

चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को वाईएसआर कांग्रेस आम आदमी पार्टी एन. चंद्रबाबू नायडू और बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के चुनिंदा आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के आदेश दिए हैं। एक्स ने मंगलवार को बताया कि इन पोस्टों को हटा दिया है। आचार संहिता उल्लंघन करने वाले इन पोस्टों को हटाने के आदेश दो अप्रैल और तीन अप्रैल को जारी किए गए थे।

चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को वाईएसआर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, एन. चंद्रबाबू नायडू और बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के चुनिंदा आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के आदेश दिए हैं। एक्स ने मंगलवार को बताया कि इन पोस्टों को हटा दिया है।

आचार संहिता उल्लंघन करने वाले इन पोस्टों को हटाने के आदेश दो अप्रैल और तीन अप्रैल को जारी किए गए थे। इन पोस्टों को न हटाने पर चुनाव आयोग ने ‘एक्स’ को 10 अप्रैल को फिर ईमेल भेजे थे। एक्स ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग ने निर्वाचित राजनेताओं, राजनीतिक दलों और कार्यालय के उम्मीदवारों द्वारा साझा किए गए राजनीतिक भाषण वाले पोस्ट पर कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किए हैं।

चुनाव आयोग ने पाया कि आपत्तिजनक पोस्ट आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था।एक्स ने कहा, आदेशों के अनुपालन में हमने शेष चुनाव अवधि के लिए इन पोस्टों को रोक दिया है। एक्स ने कहा, हम इस कार्रवाई से असहमत है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button