जगदीप धनखड़ पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्यसभा के सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए..

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्यसभा के सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए हमेशा सरकार की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए। दरअसल उपराष्ट्रपति ने कहा था कि लोगों को विदेश जाते समय अपने राजनीतिक चश्मे को यहीं छोड़ देना चाहिए।

 कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की इस टिप्पणी पर उनकी आलोचना की कि लोगों को विदेश यात्रा पर जाते समय अपना ‘राजनीतिक चश्मा’ पीछे छोड़ देना चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि राज्यसभा के सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए और हमेशा सरकार की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।

उपराष्ट्रपति ने क्या कहा?

दिल्ली में विश्व होम्योपैथी दिवस समारोह में बोलते हुए ने सोमवार को कहा कि जब भारत 2047 में अपनी स्वतंत्रता की शताब्दी की नींव रख रहा है, तो देश की गरिमा पर हमला करने की कोशिश करने वाले हर प्रयास को कुंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा पर जाते समय लोगों को अपना ‘राजनीतिक चश्मा’ पीछे छोड़ देना चाहिए। यह कांग्रेस नेता की हालिया यूनाइटेड किंगडम यात्रा के दौरान की गई टिप्पणी पर विवाद के संदर्भ में था।

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पर साधा निशाना

उपराष्ट्रपति धनखड़ के उस ट्वीट का जवाब देते हुए, जिसमें कहा गया था कि विदेश दौरे पर जाते समय लोगों को अपना ‘राजनीतिक चश्मा’ पीछे छोड़ देना चाहिए, कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘पहले आप उनको यह सलाह दें, जिन्होंने 2015 में इस प्रथा को शुरू किया थी. फिर प्रवचन दीजिए।। दूसरी बात, सभापति महोदय को निष्पक्ष होना चाहिए, हमेशा सरकार की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।”

”क्या आपने किसी विदेशी को अपने देश की निंदा करते देखा है?”

सोमवार को अपनी टिप्पणी में, धनखड़ ने कहा, “क्या आपने कभी किसी विदेशी गणमान्य व्यक्ति या विदेशी नागरिक को इस महान लोकतंत्र की यात्रा पर अपने देश की निंदा या आलोचना करते देखा है? उत्तर स्पष्ट रूप से ‘नहीं’ है। हम अपने वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य योद्धाओं पर गर्व क्यों नहीं कर सकते और अपने नवाचार की प्रशंसा क्यों नहीं कर सकते?”उपराष्ट्रपति ने कहा, “जब भी हम देश से बाहर जाते हैं, हमें अपना राजनीतिक तमाशा पीछे छोड़ देना चाहिए। यह देश के साथ-साथ व्यक्ति के लिए भी फायदेमंद होगा।”

Related Articles

Back to top button