जानिए नीट पीजी परीक्षा का आयोजन किस दिन से साथ ही ये चीजें एग्जाम सेंटर पर रहेंगी बैन.. 

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेजों में शामिल एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को पासपोर्ट साइज की लेटेस्ट फोटोग्राफ लेकर आना होगा।



This image has an empty alt attribute; its file name is op-3-1024x538.jpg

 नीट पीजी परीक्षा का आयोजन कल 05 मार्च, 2023 को होना है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ( की ओर से आयोजित होने वाली यह परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर समाप्त हो जाएगी। हालांकि, परीक्षार्थियों की एंट्री सुबह 7 बजे शुरू हो जाएगी और 8 बजकर 30 मिनट के बाद किसी भी कैंडिडेट्स को अनुमति नहीं दी जाएगी।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज : (National Board of Examinations, NB) की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेजों में शामिल एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को पासपोर्ट साइज की लेटेस्ट फोटोग्राफ लेकर आना होगा। वहीं, उम्मीदवारों को एक वैलिड फोटो आईडी लेकर आना होगा। इसमें वोटरआईडी कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट शामिल है। इसके बिना उम्मीदवारों को सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि NEET PG परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड पर दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

ये चीजें एग्जाम सेंटर पर रहेंगी बैन 

परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन, टैबलेट, कैलकुलेटर, घड़ी, ब्लूटूथ आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की अनुमति नहीं है।

एग्जाम में अंगूठियां, झुमके, चेन, चूड़ियां आदि जैसे किसी भी ज्वैलरी और पर्स, बेल्ट, चश्मे आदि की सेंटर पर आने की अनुमति नहीं है।

यह प्रवेश परीक्षा 26,168 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी), 13,649 मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) और 922 पीजी डिप्लोमा में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को 6,102 सरकारी, निजी, डीम्ड / केंद्रीय विश्वविद्यालयों में उम्मीदवारों को एंट्री दी जाएगी। वहीं, इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

Related Articles

Back to top button